Monday, July 13, 2020

The 3-Step SEO Process That Grew Organic Traffic 200%

सबसे पहली बात, मैं आपसे यह वादा करने जा रहा हूं कि यह शीर्ष टैग में आपके लक्षित कीवर्ड सहित कोई अन्य पोस्ट नहीं है। 
इस लेख में, मैं इस सामग्री को लिखने के लिए उपयोग की जाने वाली मुख्य रणनीति को कवर करूंगा, जिससे एक ईकॉमर्स रिटेल क्लाइंट को अपने जैविक ट्रैफ़िक + 202% Y / Y को बढ़ाने में मदद मिली । 
संतोषजनक और व्यापक सामग्री बनाने के लिए Google की तलाश है , आपको वास्तविक प्रयास में लगाना होगा। लेकिन यह जानना चुनौतीपूर्ण हो सकता है कि कहां से शुरू करें।
इस 3-चरण प्रक्रिया में शामिल हैं:
  • 1. अपने "Gimme" कीवर्ड खोजें
  • 2. 4 नि: शुल्क सामग्री विश्लेषण उपकरण
  • 3. स्रोत आधिकारिक इनपुट
अब देखते हैं कि इनमें से प्रत्येक चरण कैसे काम करता है।

1. अपने "Gimme" कीवर्ड खोजें

गोल्फ में, एक "गिमे" एक शॉट है जो अन्य खिलाड़ियों से सहमत होता है, स्वचालित रूप से गिन सकता है - मूल रूप से, एक निकट-गारंटीकृत जीत। हम आपके कार्बनिक प्रतिस्पर्धियों को अच्छी तरह से रैंक करने वाले खोजशब्दों को लक्षित करके खोजशब्द अनुसंधान के समान तर्क लागू कर सकते हैं, लेकिन आप बेहतर के बारे में लिख सकते हैं। 
अपनी नई सामग्री को प्रभावित करने के लिए "gimme" कीवर्ड की सूची बनाने का तरीका इस प्रकार है:
  1. SEMrush के प्रतियोगी अनुसंधान टूलकिट और फिर  कीवर्ड गैप टूल पर जाएं।
  2. अपने रूट डोमेन में प्लग इन करें और कॉम्पिटिटर जोड़ें पर क्लिक करें - आपके शीर्ष 4 ऑर्गेनिक प्रतिस्पर्धी ऑटोफिल करेंगे। पहला परिणाम चुनें और "तुलना करें" पर क्लिक करें।
  3. शीर्ष 10 परिणामों में केवल कीवर्ड देखने के लिए, स्थिति> प्रतियोगी> शीर्ष 10. का चयन करें। आप केवल विशिष्ट कीवर्ड मात्रा के ऊपर या नीचे के कीवर्ड देखने के लिए वॉल्यूम फ़िल्टर कर सकते हैं। 
  4. सभी कीवर्ड विवरण नीचे स्क्रॉल करें और उन कीवर्ड की सूची देखने के लिए "मिसिंग" चुनें, जिनके लिए आप रैंक नहीं करते हैं, लेकिन आपका प्रतियोगी # 1-10 रैंकिंग कर रहा है।
  5. अपने कीवर्ड प्रबंधक में जोड़कर या एक्सेल या सीएसवी को निर्यात करके दस्तावेज़ों का दस्तावेज़।
semrush कीवर्ड गैप उदाहरण
अपने कई करीबी प्रतियोगियों के साथ इस विश्लेषण को पूरा करें जब तक कि आपके पास उन खोजशब्दों की एक सूची न हो, जिनके बारे में आप आश्वस्त महसूस करते हैं। यह सूची एक शानदार शुरुआती बिंदु है, लेकिन एक सच्चे "जिमी" कीवर्ड को निर्धारित करने में एक और महत्वपूर्ण कदम है - खोज इंजन को देखना परिणाम पृष्ठ (SERPs) मैन्युअल रूप से । 
Google का एल्गोरिथ्म प्रासंगिकता को प्राथमिकता देता है , इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आपकी साइट की सामग्री और विशेषज्ञता प्रत्येक कीवर्ड के लिए समझ में आएगी।
अपने सर्वोच्च-प्राथमिकता वाले कीवर्ड के साथ शुरू, डेस्कटॉप पर एक गुप्त Google खोज (Ctrl या highest + Shift + n) और मोबाइल करें। आप अपने डेस्कटॉप से ​​मोबाइल परिणामों की जांच करने के लिए मोबाइल मोक्सी के भयानक सर्वर टूल का उपयोग कर सकते हैं 
कुछ प्रश्नों के उत्तर देकर परिणामों के पहले पृष्ठ का विश्लेषण करें:

कीवर्ड का इरादा क्या है?

खोज के इरादे को 4 अलग-अलग प्रकारों में बकेट किया गया है: सूचनात्मक, लेन-देन, नौवहन, और वाणिज्यिक जांच। किसी कीवर्ड को लक्षित करने का निर्णय लेने से पहले, यह सुनिश्चित कर लें कि आपकी सामग्री मेल खाती है कि उपयोगकर्ता क्या खोज रहे हैं। SERPs में इरादे का निर्धारण काफी सीधा है:
  • सूचनात्मक : उपयोगकर्ता किसी विषय के बारे में सामान्य जानकारी की तलाश में हैं।
    • "कोम्बुचा क्या है?"
  • लेन-देन : उपयोगकर्ता श्रेणियों या उत्पादों की तलाश कर रहे हैं।
    • "कोम्बुचा किट"
  • नेविगेशनल : उपयोगकर्ता एक विशिष्ट वेबसाइट की तलाश कर रहे हैं।
    • "कोम्बुचा रिटेलर"
  • वाणिज्यिक जांच : उपयोगकर्ता खरीदने से पहले अनुसंधान चरण में हैं।
    • "कोम्बुचा समीक्षाएँ"
कभी-कभी, परिणाम मिश्रित इरादे हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, बस "कोम्बुचा" की खोज सूचनात्मक लेख, उत्पाद फ़ीड और स्थानीय मानचित्र पैक दिखाती है। इस मामले में, यह निर्धारित करना है कि आपकी सामग्री इरादे के अनुरूप है या नहीं। 

रैंकिंग कौन से प्रकाशक हैं?

अपने कीवर्ड के लिए पहले पृष्ठ पर प्रकाशकों की रैंकिंग पर एक नज़र डालें। क्या आपकी वेबसाइट इन परिणामों के साथ फिट होगी? 
कहते हैं कि आप "kombucha के लाभों" के बारे में लिखने में रुचि रखने वाले खाद्य ब्लॉगर हैं। वर्तमान में, शीर्ष 10 परिणाम हेल्थलाइन, मेडिकल न्यूज टुडे और वेबएमडी जैसी साइटों का प्रदर्शन करते हैं। Google इस कीवर्ड के लिए रैंक करने के लिए आधिकारिक स्वास्थ्य साइटों को प्राथमिकता दे रहा है, न कि खाद्य ब्लॉगों को।
फिर भी, "अदरक kombucha" के लिए खोज, और आप SERPs पर हावी खाद्य ब्लॉगों की एक किस्म मिल जाएगा। हालांकि यह कीवर्ड "कोम्बुचा के लाभों" की तुलना में कम मात्रा है, लेकिन आपको रैंक करने की अधिक संभावना होगी।

ऑन-पेज कंटेंट कैसा दिखता है?

अंत में, प्रत्येक पृष्ठ का विश्लेषण करने के लिए शीर्ष 3-5 खोज परिणामों में क्लिक करें। "गिम्मे" कीवर्ड का प्रमुख संकेत तब होता है जब शीर्ष परिणाम छूटे हुए अवसर दिखाते हैं। आप आमतौर पर इसे केवल स्लिमिंग द्वारा बता सकते हैं: 
  • क्या पृष्ठ में एक समझदार शीर्षक संरचना का अभाव है?
  • क्या विज्ञापनों और पॉप-अप्स को पढ़ना या बाढ़ना मुश्किल है?
  • क्या सामग्री बहुत पतली है (या अनावश्यक रूप से लंबी)?
इस तकनीक में आगे के छोर पर थोड़ा और पैर का काम शामिल हो सकता है, लेकिन आप अप्रासंगिक या उच्च-कठिनाई वाले कीवर्ड को लक्षित करने वाले अनगिनत घंटों को बर्बाद करने से बचेंगे।
यदि आपने अपना खोजशब्द अनुसंधान कर लिया है और खोज परिदृश्य विजय योग्य लगता है, तो आगे बढ़ें और उसे जीतें। 

2. 4 नि: शुल्क सामग्री विश्लेषण उपकरण

एक बार जब आपके पास "गिम्मे" कीवर्ड की अपनी सूची होगी, तो अगला चरण परिणामों के पहले पृष्ठ पर और भी करीब से देखना होगा ताकि यह समझा जा सके कि क्या सामग्री शामिल करना अच्छा हो सकता है।
हालांकि, यह मैनुअल प्रक्रिया समय लेने वाली हो सकती है। ये 4 निःशुल्क उपकरण आपके विश्लेषण को सुव्यवस्थित करेंगे, ताकि आप उस समय को महान सामग्री लिखने में फिर से लगा सकें:

1. थ्रू 

थ्रू उपकरण
यह मुफ्त SERP विश्लेषक उपकरण प्रत्येक पृष्ठ के माध्यम से पढ़ने के बिना शीर्ष-रैंकिंग सामग्री का विश्लेषण करने का एक तेज़ तरीका प्रदान करता है। यह टूल कीवर्ड के लिए शीर्ष खोज परिणामों से मेटाडेटा और शीर्षकों को दिखाता है। तुम भी डेस्कटॉप और मोबाइल परिणामों के बीच चयन कर सकते हैं।
कई प्रतिस्पर्धी पृष्ठों में शामिल विषयों की विशेष सूचना लें। यदि विशिष्ट खंड पॉप अप करते हैं, तो आप मान सकते हैं कि आपको अधिक गहन सामग्री लिखने के लिए भी कवर करना चाहिए।

2. Seobility के नि: शुल्क TF-IDF उपकरण

यह मुफ्त TF-IDF उपकरण शीर्ष 10 परिणामों में सबसे अधिक बार उपयोग किए जाने वाले शब्दों को दिखाता है, जो इस विषय का वर्णन करने के लिए उपयोग की जाने वाली भाषा का विश्लेषण करने में आपकी सहायता करता है। नोट : इस विश्लेषण में दिखाए गए शब्दों के सटीक भार की नकल करने का प्रयास न करें, क्योंकि ऐसा करने में कोई रैंकिंग लाभ नहीं है।
उदाहरण के लिए, आप देख सकते हैं कि किण्वन "कोम्बुचा के लाभ" लेखों में एक सामान्य शब्द है; वह विषय आपके अपने पेज पर गोताखोरी के लायक हो सकता है।
seobility tf-idf टूल

3. डंडेलियन की एंटिटी एक्सट्रैक्शन टूल

यह मुफ़्त इकाई निष्कर्षण उपकरण एक दस्तावेज़ में संदर्भित - लोगों, स्थानों, ब्रांडों और घटनाओं को अर्थ विषय प्रदान करता है। पृष्ठ पर संदर्भित अवधारणाओं को खोजने के लिए बस एक प्रतिस्पर्धी लेख का URL डालें। 
उदाहरण के लिए, "ग्रीन टी" कोम्बुचा के बारे में # 1 रैंकिंग पेज में एक शीर्ष अवधारणा है। आप अपने स्वयं के लेख में हरी चाय से बने कोम्बुचा के बारे में जानकारी सहित विचार कर सकते हैं।

4. गूगल

Google की अपनी विशेषताएं - स्वतः पूर्ण और लोग भी बॉक्स पूछें - यह देखने के लिए एक शानदार तरीका प्रदान करें कि लोग आपके विषय से संबंधित क्या खोज रहे हैं। 
Google ऑटोसुगेस्ट का उपयोग करने के लिए, Google में लक्ष्य कीवर्ड लिखें और देखें कि पाठ के बाद कौन सी खोज पॉप अप होती है। अधिक खोजों के लिए आपको पाठ से पहले भी क्लिक करना चाहिए।
Kombucha के लिए Google ऑटोसुगेस्ट का उदाहरण
लोग इसके अलावा बक्से से पूछें, Google आपके कीवर्ड के आसपास सबसे अधिक पूछे जाने वाले प्रश्न साझा करता है। यह आपके लेख में प्रासंगिक सामग्री को कवर करने के लिए कुछ उत्कृष्ट विचार प्रदान करता है। और जब आप विभिन्न प्रश्नों पर क्लिक करते हैं, तो Google और भी अधिक जोड़ देगा। 
image.png
एक बात ध्यान देने योग्य है: आपको अपने विषय अनुसंधान में पाई जाने वाली प्रत्येक जानकारी को शामिल करने की आवश्यकता नहीं है । जैसा कि Google कहता है:
पृष्ठ के संतोषजनक होने के लिए आवश्यक सामग्री की मात्रा पृष्ठ के विषय और उद्देश्य पर निर्भर करती है। एक व्यापक विषय पर एक उच्च-गुणवत्ता वाले पृष्ठ में बहुत सी उपलब्ध जानकारी के साथ एक संकीर्ण विषय पर उच्च-गुणवत्ता वाले पृष्ठ की तुलना में अधिक सामग्री होगी।
अपने उपयोगकर्ताओं के बारे में सोचें, और परिशोधन के साथ लिखें। अपने शोध में पाए जाने वाले उपप्रकारों को अपने पाठकों के लिए जानना सबसे महत्वपूर्ण है।
अंत में, जब यह प्रतिस्पर्धी विश्लेषण की बात आती है, तो यह कभी भी बुरा विचार नहीं है कि आप को कभी भी नुकसान नहीं उठाना चाहिए। इस शोध को प्रेरणा के रूप में सोचें, और इसे अद्वितीय बनाने के लिए अपने ब्रांड की लेखन शैली और प्राधिकरण का उपयोग करें।
और अथॉरिटी की बात करें तो प्रोसेस स्टेप # 3 अगला है। 

3. स्रोत आधिकारिक इनपुट

EAT (जो कि विशेषज्ञता, प्राधिकरण और ट्रस्ट के लिए है) शब्द का उल्लेख गुणवत्ता मूल्यांकन दिशानिर्देशों में 135 बार किया गया है। कहने की जरूरत नहीं है, यह महत्वपूर्ण है।
Google बताता है कि उच्च ईएटी जानकारी किसी व्यक्ति या संगठन द्वारा उचित विशेषज्ञता के साथ लिखी गई है। हालांकि, विशेषज्ञता का मानक पृष्ठ पर निर्भर करता है। विभिन्न प्रकार के पृष्ठों के लिए ईएटी कितना मायने रखता है, इसकी कल्पना करने में आपकी मदद करने के लिए यहां एक आसान चार्ट दिया गया है:
ईएटी ग्राफिक
स्रोत: पथ इंटरैक्टिव
यदि आप उस विषय पर विशेषज्ञ नहीं हैं जिसके बारे में आप लिख रहे हैं, तो इस सामग्री को स्रोत करने के लिए कुछ विचार हैं:
  • आपकी कंपनी के विषय विशेषज्ञ (एसएमई)। अपने सामग्री विश्लेषण से जानकारी का उपयोग करते हुए, एक एसईओ रूपरेखा बनाएं, और अपनी कंपनी के एसएमई को इसे भरें। यह आपको आवश्यक विश्वसनीय सामग्री प्रदान करता है, जबकि अभी भी आपको इस बात पर नियंत्रण देता है कि सामग्री कैसे लिखी गई है। SME ग्राहक सेवा दल से लेकर कंपनी के संस्थापक तक कोई भी हो सकता है। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तब तक कई अलग-अलग भूमिकाएँ पूछें जब तक आप सही फिट न पाएँ।
  • अपने दर्शकों तक पहुंचें। कभी-कभी, आपके अपने दर्शक इस विषय पर सबसे अच्छे अधिकारी होते हैं। आप ईमेल या सोशल मीडिया पर संकेतों से उपयोगकर्ता-जनित सामग्री को स्रोत कर सकते हैं , और अपने पृष्ठ पर उनके विचारों का उपयोग कर सकते हैं।
  • आधिकारिक वेबसाइटों से अनुसंधान को शामिल करें। यह अन्य साइटों से भरोसेमंद अनुसंधान को शामिल करने के लिए पूरी तरह से स्वीकार्य है। आउटबाउंड लिंक उपयोगकर्ताओं को किसी विषय के बारे में अधिक जानने में मदद कर सकते हैं और उन्हें आपके स्रोतों की जांच करने की अनुमति दे सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके लिंक पाठकों के लिए उपयोगी हैं और सम्मानित स्रोतों को इंगित करते हैं।
ईएटी को प्रदर्शित करने का एक और पहलू स्पष्ट रूप से लेखकों को दिखा रहा है। अपने एसएमई को एक लेखक या समीक्षक के रूप में अपने पेज पर जोड़ें - यह उपयोगकर्ताओं और खोज इंजनों को दर्शाता है कि विषय पर एक प्राधिकरण द्वारा सामग्री को मंजूरी दी गई थी।विश्वास पैदा करने के लिए लेखक उदाहरण
उदाहरण के लिए, जोए के बायो पेज से पता चलता है कि वह पोषण और आहार विज्ञान में मास्टर डिग्री के साथ आहार विशेषज्ञ है। स्पष्ट रूप से, वह इस विषय को कवर करने के लिए अच्छी तरह से योग्य है।
अंतिम युक्ति: अपने खोजशब्द पदों  को ट्रैक करना न भूलें । यह आपको समय के साथ प्रदर्शन की निगरानी करने और संबंधित पक्षों को प्रगति दिखाने की अनुमति देता है।

सबूत यातायात में है

एक ई-कॉमर्स रिटेलर अपनी साइट पर ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक चलाने के लिए संघर्ष कर रहा था। उनके कम-फ़नल , लेन - देन वाले कीवर्ड अत्यधिक प्रतिस्पर्धी थे, इसलिए हमने शीर्ष और मध्य-फ़नल कीवर्ड को लक्षित किया और वहां से उत्पाद पृष्ठों से जुड़े।
मैंने ~ 10 प्रासंगिक खोजशब्दों की पहचान करने के लिए प्रतिस्पर्धी विश्लेषण का उपयोग किया जो सभ्य मात्रा में थे और SERPs में कम प्रतिस्पर्धा दर्शाते थे। फिर, मैंने सामग्री विश्लेषण से प्राप्त जानकारी के साथ रूपरेखा बनाई और मेरे ग्राहक की विषय वस्तु विशेषज्ञ प्रस्ताव की पेशकश की।
2019 में हमारे द्वारा बनाए गए ~ 10 लेखों के परिणाम इस प्रकार हैं:
गूगल एनालिटिक्स ऑर्गेनिक ट्रैफिक परिणाम ग्राफिक
  • जैविक उपयोगकर्ताओं में 202% Y / Y वृद्धि हुई है।
  • जैविक उत्पाद पृष्ठदृश्यों में 36% Y / Y वृद्धि।
  • जैविक राजस्व में 68% Y / Y वृद्धि।
जैसा कि आप देख सकते हैं, हमारी चल रही सामग्री निर्माण से कर्षण को देखने के लिए लगभग 6 महीने लग गए। सामान्य सहमति अक्सर 6-महीने के निशान के आसपास रैंकिंग समय रखती है, इसलिए यह उम्मीद की जानी चाहिए। एसईओ के साथ धैर्य भुगतान करता है।

इस तरह से सामग्री बनाना समय लेने वाली है, और ईमानदारी से, यह होना चाहिए। यदि हम अपनी खोजों के लिए उच्चतम गुणवत्ता की सामग्री की अपेक्षा करते हैं, तो हमें इसे लिखने के लिए समय देने के लिए तैयार रहना होगा।
मुझे उम्मीद है कि इन 3 चरणों से आपको अपनी सामग्री के निर्माण में मदद मिलेगी, ताकि आप भी ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक की बाढ़ को देख सकें। 

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