Monday, July 13, 2020

How To Drive Traffic To Your Website

अपनी वेबसाइट पर यातायात ड्राइविंग के लिए अनंत विकल्पों से अभिभूत महसूस कर रहे हैं? तुम अकेले नहीं हो।
यह लेख सूरज के नीचे हर यातायात रणनीति को सूचीबद्ध नहीं करता है।
इसके बजाय, यह हमारे द्वारा उपयोग की जाने वाली रणनीति को सूचीबद्ध करता है। ये ऐसी रणनीतियाँ हैं, जिन्होंने हमें साल-दर-साल 65% तक अपने राजस्व को बढ़ाने में मदद की है 
दूसरे शब्दों में, वे काम करने के लिए सिद्ध हैं ।
यहाँ सुझाव दिए गए हैं:
  1. खोज ट्रैफ़िक क्षमता वाले विषयों को लक्षित करें
  2. अतिथि पोस्ट लिखें
  3. ऑनलाइन समुदायों में सामग्री को बढ़ावा देना
  4. Quora पर सवालों के जवाब दें
  5. पॉडकास्ट पर दिखाई देते हैं
  6. अन्य ब्रांडों के साथ सहयोग करें
  7. YouTube पर रैंक वीडियो
  8. अपडेट 'पुरानी' सामग्री
  9. इसी तरह के पदों को मिलाएं
  10. अन्य चैनलों पर सामग्री पुन: व्यवस्थित करें
  11. मध्यम पर 'विचार नेतृत्व' सामग्री बनाएँ
                  Ahrefs ब्लॉग  प्रति माह से अधिक ~ 230,000 जैविक आगंतुकों हो जाता है:
                  ahrefs ब्लॉग ट्रैफ़िक
                  वर्ड ऑफ माउथ के अलावा, यह हमारा दूसरा सबसे अच्छा मार्केटिंग चैनल है, जो हमें हर महीने सैकड़ों नए उपयोगकर्ता भेजता है।
                  संदेह के बिना, खोज इंजन अनुकूलन  ( एसईओ ) लगातार, दीर्घकालिक परिणाम प्राप्त करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। जब तक आप Google में अत्यधिक रैंक करते हैं , तब तक आप अपनी साइट पर निष्क्रिय कार्बनिक ट्रैफ़िक उत्पन्न कर सकते हैं।
                  ऐसा करने के लिए, आपको उन विषयों के बारे में लिखने की ज़रूरत है जिन्हें लोग खोज रहे हैं। दूसरे शब्दों में: खोज यातायात क्षमता वाले विषय।
                  यहां आरंभ करने के दो त्वरित तरीके हैं।

                  A. उच्च-मात्रा, कम-प्रतिस्पर्धा वाले कीवर्ड खोजें

                  एक (या कुछ) प्रासंगिक शब्द या वाक्यांश Ahrefs कीवर्ड एक्सप्लोरर में दर्ज करें , फिर सैकड़ों या हजारों विचारों को देखने के लिए कीवर्ड विचारों की रिपोर्ट में से एक चुनें।
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                  इस सूची को दो मैट्रिक्स द्वारा फ़िल्टर करें:
                  1. खोज मात्रा - इस खोजशब्द के लिए समग्र खोज की माँग, या यह खोजशब्द Google में हर महीने एक विशिष्ट देश में कितनी बार खोजा जाता है;
                  2. कीवर्ड कठिनाई - किसी कीवर्ड की रैंकिंग कठिनाई, शून्य और सौ के बीच संख्यात्मक मान के रूप में दर्शायी जाती है।
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                  यह आपको सभ्य खोज संस्करणों के साथ कम प्रतिस्पर्धा वाले विषयों की प्रबंधनीय सूची देता है।
                  अधिक विचारों के लिए, फ़िल्टर के साथ तब तक खेलें जब तक आपको एक सूची न मिल जाए जिससे आप संतुष्ट हैं।
                  महत्वपूर्ण । कीवर्ड कठिनाई ( केडी ) केलिए फ़िल्टरिंगकेवलकठिनाई काएक कठिन अर्थ देता है। आपको हमेशा वास्तविक दुनिया की कठिनाई का पता लगाने और कीवर्ड को लक्षित करने से पहले खोज के इरादे सेखोज परिणामों का विश्लेषण करना चाहिए
                  लेकिन वहाँ मत रोको। आगे उच्च व्यावसायिक मूल्य वाले लोगों पर ध्यान केंद्रित करके अपनी विषय सूची को प्राथमिकता दें (यानी, ऐसे विषय जहाँ आपका उत्पाद या सेवा किसी विशेष समस्या को हल करने के लिए महत्वपूर्ण है)।
                  अंत में, ट्रैफिक एक वैनिटी मीट्रिक है। आपकी साइट पर बहुत सारे ट्रैफ़िक चलाने का कोई मतलब नहीं है जब तक कि ट्रैफ़िक किसी तरह से राजस्व में तब्दील न हो जाए।
                  विषयों के व्यावसायिक मूल्य को निर्धारित करने के लिए हम Ahrefs पर उपयोग करने वाले सरल पैमाने हैं:
                  • 3:  हमारे उत्पाद समस्या के लिए एक अपूरणीय समाधान है;
                  • 2:  हमारा उत्पाद काफी मदद करता है, लेकिन यह समस्या को हल करने के लिए आवश्यक नहीं है;
                  • 1: हमारे उत्पाद केवल उल्लेख किया जा सकता है क्षणभंगुर;
                  • 0:  हमारे उत्पाद का उल्लेख करने का कोई तरीका नहीं है।
                  बहुत अच्छे विषय उच्च यातायात क्षमता, कम प्रतिस्पर्धा और उच्च व्यावसायिक मूल्य के बीच संतुलन बनाते हैं।
                  कैसे सबसे अच्छा विषयों को खोजने के लिए 1 1

                  B. सामग्री एक्सप्लोरर 'हैक' का उपयोग करें

                  सामग्री एक्सप्लोरर  एक अरब से अधिक वेब पृष्ठों का खोज करने योग्य डेटाबेस है।
                  निम्न-हैंगिंग सामग्री विचारों को खोजने के लिए, जिनके लिए रैंक करना आसान है, एक व्यापक विषय की खोज करें और दो फ़िल्टर लागू करें:
                  • डोमेन का उल्लेख <5
                  • कार्बनिक यातायात फ़िल्टर > 1,000
                  यह आपको उन प्रासंगिक पृष्ठों की एक सूची देगा, जिनमें बहुत कम या कोई बैकलिंक्स होते हुए बहुत सारे कार्बनिक ट्रैफ़िक मिलते हैं।
                  दाढ़ी सामग्री खोजकर्ता
                  इन पृष्ठों के माध्यम से स्क्रॉल करें और व्यावसायिक मूल्य वाले विषयों की तलाश करें जो कवर करने के लिए समझ में आते हैं।
                  उदाहरण के लिए, अगर हम बेयरब्रांड थे, तो हम आसानी से "ग्रे दाढ़ी शैलियों" और "कैसे एक चौकोर दाढ़ी को आकार देने और बनाए रखने के लिए" के बारे में सामग्री बना सकते हैं।
                  ब्लॉग पोस्ट लिखने के लिए हमारे चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका में सामग्री निर्माण के बारे में और जानें 
                  अतिथि ब्लॉगिंग एक रणनीति है जहाँ आप अन्य ब्लॉगों के लिए लिखते हैं। बदले में, संपादक / साइट स्वामी आमतौर पर आपको अपनी साइट पर वापस लिंक करने की अनुमति देगा।
                  लाभ में शामिल हैं:
                  • अधिक रेफरल ट्रैफ़िक;
                  • अधिक बैकलिंक्स (जो रैंकिंग के साथ सहसंबंधित हैं );
                  • ब्रांड जागरूकता में वृद्धि
                  यहाँ एक अतिथि पोस्ट का एक उदाहरण है जो मैंने हाल ही में SmartBlogger के लिए किया था :
                  स्मार्ट ब्लॉगर अतिथि पोस्ट
                  अतिथि ब्लॉगिंग के साथ सबसे बड़ी चुनौती उन ब्लॉगों को ढूंढना है जो आपके अतिथि पदों को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं।
                  इस मुद्दे को दरकिनार करने के लिए, अधिकांश एसईओ  "हमारे लिए लिखें" या "एक योगदानकर्ता" पृष्ठ बनने वाली साइटों को खोजने के लिए Google खोज ऑपरेटरों का उपयोग करते हैं।
                  हमारे लिए लिखो google
                  समस्या? यह थकाऊ और समय लेने वाली है। साथ ही, यदि सभी एक ही प्रक्रिया का पालन करते हैं, तो सभी को समान अवसर मिलते हैं। नतीजतन, इन साइटों के संपादकों को अक्सर अधिक पिचों को प्राप्त होता है, जिससे वे संभाल सकते हैं और इसलिए उनमें से कई को अनदेखा कर सकते हैं।
                  आप इस समस्या को कैसे हल कर सकते हैं? अपने आप को केवल "हमारे लिए लिखें" पृष्ठ वाली साइटों तक सीमित न करें। अधिकांश साइटें अतिथि पोस्ट स्वीकार करने के लिए तैयार हैं, भले ही वे इसके लिए विज्ञापन न करें।
                  आखिर, मुफ्त सामग्री कौन नहीं चाहता है ?!
                  यदि आप ऐसी वेबसाइटें पा सकते हैं जो पहले किसी विशेष विषय के बारे में लिख चुके हैं, तो संभावना है कि वे एक समान विषय के बारे में अतिथि पोस्ट में रुचि लेंगे।
                  सामग्री एक्सप्लोरर के साथ ऐसा करने का सबसे आसान तरीका है 
                  किसी भी शब्द या वाक्यांश को दर्ज करें और फिर सुनिश्चित करें कि "डोमेन प्रति एक लेख" स्विच टॉगल करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक ही साइटों से दो बार संपर्क नहीं करते हैं।
                  पेरेंटिंग कंटेंट एक्सप्लोरर गेस्ट ब्लॉगिंग
                  देखा! 26,000+ संभावित अतिथि ब्लॉगिंग के अवसर!
                  बहुत अधिक? उन  साइटों के कैलिबर पर ध्यान केंद्रित करने के लिए डोमेन रेटिंग फ़िल्टर का उपयोग करें जिनके लिए आप सहज लेखन कर रहे हैं।
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                  गेस्ट ब्लॉगिंग के बारे में अधिक जानने के लिए, स्केल पर गेस्ट ब्लॉगिंग कैसे करें , इस बारे में हमारी गाइड पढ़ें 
                  प्रो टिप
                  ज्यादातर लोग पूरी तरह से लिंक के लिए अतिथि पोस्ट लिखते हैं। यह अक्सर उनके लिए मायने नहीं रखता है कि क्या पोस्ट का विषय उनके ब्लॉग के लिए प्रासंगिक है, या वे जो लिंक बनाते हैं, वे इस तरह से रेफरल ट्रैफ़िक भेजने की संभावना रखते हैं।
                  मैंने अतीत में भी यह गलती की है:
                  एक ग्राहक-निष्ठा सास को बढ़ावा देने की कोशिश करते हुए, मैंने Reddit मार्केटिंग के बारे में एक पोस्ट लिखी जो इंस्टाग्राम के बारे में एक पोस्ट से जुड़ी हुई है। कोई व्यावसायिक मूल्य नहीं।
                  सौभाग्य से, टिम  ने मुझे दिखाया कि अपने अतिथि पोस्ट से ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए, आपको प्रासंगिक विषयों के बारे में लिखना होगा और पोस्ट में ही अपने उत्पाद या सेवा को पिच करना होगा।
                  आपको हार्ड सेल देने की जरूरत नहीं है। बस अपने उत्पाद या सेवा का उल्लेख करें जहां प्रासंगिक हो। मेरे अनुभव में, अधिकांश साइट स्वामी इसे तब तक अनुमति देते हैं, जब तक कि यह बहुत धक्का न दे।
                  यहाँ SmartBlogger अतिथि पोस्ट से एक उदाहरण है:
                  ahrefs का उल्लेख स्मार्टब्लॉगर में है
                  प्रासंगिक ऑनलाइन समुदाय वे स्थान हैं जहां आपके लक्षित दर्शक वेब पर हैंग करते हैं।
                  आप इन समुदायों को हर जगह पा सकते हैं:
                  • फेसबुक समूह ;
                  • Reddit;
                  • सुस्त ;
                  • मंच।
                  हाल ही में, हमने कंटेंट एक्सप्लोरर 2.0 लॉन्च किया , जिसे स्क्रैच से फिर से बनाया गया है और इसमें कई नए फीचर हैं।
                  लॉन्च के हिस्से के रूप में, मैंने एसईओ से संबंधित फेसबुक समूहों के लिए कुछ वीडियो किए , जहां मैंने बताया कि इन नई सुविधाओं का लाभ कैसे उठाया जाए।
                  सामग्री एक्सप्लोरर वीडियो दान रे एफबी समूह
                  टिप्पणियों को देखते हुए, यह बहुत अच्छी तरह से प्राप्त किया गया था।
                  सही लगता है?
                  यह है। बस कुछ फेसबुक समूहों की तलाश न करें और उनमें से बिल्ली को स्पैम करना शुरू करें। बूट करने और प्रतिबंधित करने का कोई तेज और बेहतर तरीका नहीं है।
                  इस उदाहरण में क्या गायब है, समूह में सक्रिय होने के लिए आवश्यक प्रयास, समुदाय में विश्वास कायम करना और समूह व्यवस्थापक के साथ अपने संबंधों को विकसित करना है।
                  ऐसा करो, और वे उस दुर्लभ अवसर पर हाँ कहने के लिए इच्छुक होंगे, जिसे आप स्व-प्रचार की अनुमति देते हैं।
                  फेसबुक ग्रुप कंटेंट मार्केटिंग लाउंज के व्यवस्थापक नाथन कोलियर का कहना है कि यही कारण है कि जब उन्होंने अपने समूह में कुछ आत्म-प्रचार पोस्ट किया, तो वह "दूसरे गाल को मोड़ने" में सक्षम थे:
                  नाथन कैसे
                  Quora  एक Q & A साइट है जहाँ कोई भी प्रश्न पूछ सकता है या उनका उत्तर दे सकता है।
                  इसका मतलब है कि आप अपने आला में मौजूदा सवालों के जवाब दे सकते हैं, अपना अधिकार स्थापित कर सकते हैं, और रास्ते में अपनी वेबसाइट के लिए कुछ ट्रैफ़िक उत्पन्न कर सकते हैं।
                  जुलाई 2018 से, मैं अहोराफ , एसईओ और डिजिटल मार्केटिंग से संबंधित विषयों पर एक सप्ताह में कम से कम 5 प्रश्नों का उत्तर देते हुए, Quora पर सक्रिय हूं । तब से, हमने सैकड़ों हजारों विचार जमा किए हैं।
                  सी क्वान कोरा विचार
                  लेकिन, Quora विचार एक वैनिटी मीट्रिक हैं। असली सवाल यह है: क्या यह आपकी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक और बिक्री भेजता है?
                  संक्षिप्त उत्तर: हाँ।
                  हम हर महीने Quora से लगातार साइन-अप कर रहे हैं (और यह उन लोगों से है जिन्होंने संकेत दिया है कि वे हमें Quora से जानते हैं):
                  quora पंजीकरण 2
                  तो, आप Quora पर कैसे मार्केटिंग करते हैं?
                  इस समीकरण के दो भाग हैं:

                  A. सही सवाल खोजना

                  अच्छे प्रश्नों की खोज जरूरी है। ऐसा इसलिए है क्योंकि Quora एक उपयोगकर्ता-जनित साइट है, जिसका अर्थ है कि हजारों (यदि लाखों नहीं) लोग प्रत्येक दिन प्रश्न पूछते हैं।
                  पेरेटो के सिद्धांत से  पता चलता है कि इन सवालों में से केवल ~ 20% वास्तव में आपको ट्रैफ़िक भेजेंगे ।
                  इन सवालों को आसानी से जानने के लिए, quora.com  को साइट एक्सप्लोरर में दर्ज करें , और "शीर्ष पृष्ठ" रिपोर्ट पर नेविगेट करें।
                  यह रिपोर्ट आपको Quora पर उन पृष्ठों को दिखाती है जो सबसे अधिक खोज ट्रैफ़िक प्राप्त करते हैं।
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                  इसका मतलब है: आपके द्वारा यहां लिखा गया कोई भी उत्तर Google पर भी दिखाई देगा, जिससे आपको अधिक रेफ़रल ट्रैफ़िक भेजा जा सकेगा!
                  "शामिल करें" बॉक्स में, उत्तर देने के लिए उपयुक्त प्रश्नों को खोजने के लिए एक प्रासंगिक शब्द या वाक्यांश दर्ज करें।
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                  एक और रणनीति जिसका आप उपयोग कर सकते हैं वह है Quora Ads 'hack' ।
                  यदि आप एक विज्ञापन खाता सेट करते हैं, तो "प्रश्न लक्ष्यीकरण" का चयन करें और फिर एक प्रासंगिक कीवर्ड दर्ज करें, क्वोरा प्रश्नों का उत्तर देने और साप्ताहिक विचारों की संख्या दिखाने के लिए सुझाव देगा।
                  कोरा विज्ञापन हैक

                  ख। प्रश्नों का उत्तर अच्छी तरह से देना

                  Quora पर अच्छे उत्तर लिखने का कोई रहस्य नहीं है।
                  अच्छा जवाब = अच्छी कॉपी राइटिंग।
                  यदि आप चाहते हैं कि कोई व्यक्ति आपके उत्तर को पढ़े, तो उसकी कहानी से रूबरू हों और फिर अपवोट या शेयर पर क्लिक करें, आपको सम्मोहक कॉपी तैयार करनी होगी।
                  सौभाग्य से, कॉपी राइटिंग सूत्र हैं जो इसे आसान बनाते हैं, जिनमें से एक एआईडीए सूत्र है।
                  एक ttention: कुछ आकर्षक या प्रासंगिक के साथ उनका ध्यान आकर्षित।
                  मैं नितांत: उन्हें दिलचस्प तथ्य, उपयोग, उदाहरण, या कहानियाँ सुनाता हूँ ।
                  D esire: उन्हें उत्पाद / सेवा / आदि की इच्छा करें।
                  एक उद्धरण: कार्रवाई करने के लिए उन्हें प्राप्त करें।
                  यहां बताया गया है कि मैंने इसका उपयोग कैसे किया:
                  यहां एक गाइड है  जो एआईडीए सूत्र के बारे में अधिक बताता है।
                  एक अच्छा Quora उत्तर के लिए कुछ अन्य सुझाव:
                  • मान प्रदान करें। यदि वे सोचते हैं कि आप केवल अपनी साइट पर आवागमन करने के लिए वहां हैं, तो Quora मॉडरेटर्स आपकी प्रतिक्रिया (या प्रतिबंध) को हटाने में संकोच नहीं करेंगे। जब तक आप वास्तव में मूल्य प्रदान करते हैं, तब तक वे आपको कहीं और लिंक करने के लिए खुश हैं।
                  • छवियों को शामिल करें।  छवियां ध्यान आकर्षित करने में मदद करती हैं क्योंकि एक उपयोगकर्ता अपने Quora फ़ीड के माध्यम से स्क्रॉल कर रहा है।
                  • कोई कहानी सुनाओ। अधिकांश Quora उत्तर सुस्त और बहुत मायने रखते हैं। कहानियां सुनाने से पाठक को जुड़ने में मदद मिलती है।
                  प्रो टिप
                  कई लोगों द्वारा देखे गए आपके उत्तरों को प्राप्त करने का एक और तरीका "स्पेसेस" के मालिकों के साथ जुड़ना है, जो कि Quora के फेसबुक समूहों के उत्तर हैं। वे Quorans को समुदायों को बनाने और सामग्री को क्यूरेट करने की अनुमति देते हैं।
                  उदाहरण के लिए, JD Prater ने अपने डिजिटल मार्केटिंग न्यूज और ट्रेंड्स  स्पेस में मेरे एक उत्तर को साझा किया । नतीजतन, मुझे सैकड़ों अपवोट और हजारों व्यू मिले:
                  quora उत्तर साझा स्थान
                  Quora मार्केटिंग के बारे में हमारी पूरी गाइड में Quora पर सफलतापूर्वक मार्केट करना सीखें 

                  5. पॉडकास्ट पर दिखाई दें

                  अमेरिका की 44% आबादी  ने पॉडकास्ट की बात सुनी है।
                  उसके कारण, पॉडकास्ट सबसे अधिक विपणन चैनलों में से एक बन गया है। बहाव जैसे ब्रांड  पॉडकास्ट गेम के लिए आते हैं और अपने स्वयं के संस्करण बनाते हैं ।
                  लेकिन पॉडकास्ट बनाना थकाऊ काम है। आपको उपकरण, संपादन कौशल, मेहमानों, आदि की आवश्यकता होगी और यदि आपके पास सीमित संसाधन हैं, तो यह सही तरीके से स्थापित करने के लिए गोता लगाने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है।
                  इसके बारे में दूसरे तरीके से सोचें।
                  पॉडकास्ट से भरपूर का मतलब है कि उन्हें मेहमानों की ज़रूरत है। उस अतिथि होने के लिए पिच!
                  टिम , हमारे मुख्य विपणन अधिकारी, इस साल कई पॉडकास्ट पर दिखाई दिए हैं। एक से अपेक्षाकृत-काफ़ी नया पॉडकास्ट  एक करने के लिए  शीर्ष 100 व्यापार पॉडकास्ट , वह यह सब किया है।
                  पैट फ्लिन टिम सूलो
                  और इससे हमें सैकड़ों ग्राहक हासिल करने में मदद मिली है:
                  पॉडकास्ट पंजीकरण
                  आप पॉडकास्ट के अवसर कैसे पा सकते हैं?
                  बेशक, सबसे आसान तरीका Google का उपयोग करना है। "शीर्ष [अपने आला] पॉडकास्ट" के लिए खोज करें, और आपको क्यूरेटेड सूचियों के टन मिलेंगे:
                  शीर्ष मार्केटिंग पॉडकास्ट
                  आप साइट एक्सप्लोरर का उपयोग भी कर सकते हैं । सबसे पहले, अपने उद्योग में किसी ऐसे व्यक्ति के नाम की पहचान करें, जो कई पॉडकास्ट में मेहमान हो चुका है।
                  उदाहरण के लिए, लॉरा रोएडर पॉडकास्ट दिखावे के माध्यम से मीटएगर बढ़ने के लिए जाना जाता है।
                  फिर,  साइट एक्सप्लोरर पर जाएं> व्यक्ति की वेबसाइट दर्ज करें> बैकलिंक> संदर्भित पृष्ठों के शीर्षक में उनके नाम की खोज करें (उदाहरण के लिए, "लौरा रोएडर")
                  लौरा रेडर पॉडकास्ट
                  यह उस पॉडकास्ट को सतह देगा जिस पर व्यक्ति दिखाई दिया है।
                  मेजबान का पता लगाएं और एक अतिथि के रूप में खुद को पिच करें!
                  इस पैमाने पर करना चाहते हैं? यहाँ टिम का लेख  है कि कैसे उन्होंने पॉडकास्ट दिखावे को एक दोहराने योग्य, स्केलेबल प्रक्रिया में बदल दिया।
                  अधिकांश व्यवसायों के लिए समान या समान लक्षित दर्शकों के साथ बहुत सारे गैर-प्रतिस्पर्धा वाले ब्रांड हैं।
                  तो क्यों नहीं एक दूसरे के दर्शकों को पार करने के लिए एक साथ काम करते हैं?
                  यही हमने हाल ही में किया।
                  हमने बफ़र के साथ एक संयुक्त वेबिनार की व्यवस्था की , जो एक सोशल मीडिया शेड्यूलिंग टूल है। विषय: एवरग्रीन कंटेंट और सोशल मीडिया के साथ अपनी वेबसाइट ट्रैफ़िक कैसे बनाएं।
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                  हम दोनों ने वेबिनार के दिन तक सोशल मीडिया पर काफी प्रचार किया। पोस्ट-वेबिनार, बफ़र ने  प्रस्तुति को सारांशित करते हुए एक ब्लॉग पोस्ट बनाया 
                  अपने अंत में, हमने YouTube पर रिकॉर्डिंग पोस्ट की  और स्लाइडशेयर पर प्रस्तुति स्लाइड अपलोड की 
                  तब से, रिकॉर्डिंग ने 4,500+ अधिक दृश्य उत्पन्न किए हैं:
                  ahrefs बफर वेबिनार
                  बुरा नहीं!
                  Takeaway: ब्रांडों के साथ साझेदारी करने के अवसरों की तलाश करें जो एक समान दर्शकों के लिए विभिन्न समस्याओं को हल करें।
                  इस तरह, आप प्रत्येक नए उपयोगकर्ता आधार तक पहुँच प्राप्त कर सकते हैं (एक दूसरे के ग्राहकों को चोरी किए बिना!)
                  सैम ओह, हमारे YouTube भगवान के लिए इन समीक्षाएँ पढ़ें:
                  youtube टिप्पणियाँ
                  उनके ऊधम ने Ahrefs YouTube चैनल को 130,000 से अधिक ग्राहकों और 6 मिलियन से अधिक बार देखा गया ।
                  इतना ही नहीं, वह YouTube पर हमारे वीडियो को सबसे अधिक मांग वाले कुछ कीवर्ड के लिए रैंक करने में कामयाब रहे हैं।
                  seo tips YouTube
                  और यह हमारे शीर्ष प्रतियोगियों की तुलना में छोटे दर्शकों के होने के बावजूद हुआ।
                  जब विशिष्ट कुंजी वाक्यांशों की बात आती है तो Google खोज काफी प्रतिस्पर्धी हो सकती है। लेकिन YouTube SEO में , सभी के मनोरंजन, सगाई और रैंक करने का समान अवसर है।
                  कैसे?
                  जबकि कीवर्ड और खोज का इरादा  महत्वपूर्ण है, YouTube SEO का मुख्य घटक उच्च जुड़ाव है ।
                  मैं मेट्रिक्स जैसे पसंद / नापसंद, क्लिकथ्रू-रेट ( CTR ), औसत घड़ी समय, आदि के बारे में बात कर रहा हूँ 
                  YouTube चाहता है कि दर्शक अधिक से अधिक समय तक इसके मंच पर बने रहें। इससे उन्हें अधिक विज्ञापन डॉलर बनाने में मदद मिलती है।
                  और आपको पुरस्कृत करने के लिए, वे आपको दृश्यता देंगे।
                  यहां वीडियो बनाने की एक सरल प्रक्रिया दी गई है जो रैंक है:
                  1. खोजशब्द अनुसंधान करें।  यदि आप खोज मात्रा के साथ विषयों को लक्षित नहीं करते हैं, तो आपको खोज ट्रैफ़िक नहीं मिलेगा। इन नंबरों को प्राप्त करने के लिए, आप हमारी YouTube कीवर्ड टूल  ( कीवर्ड एक्सप्लोरर का हिस्सा ), या लोकप्रियता का अनुमान लगाने के लिए Google रुझानों के साथ YouTube सुझाव का उपयोग कर सकते हैं 
                  2. खोज के इरादे को पहचानें।  खोज अभिप्राय वह कारण है जिसके कारण कोई क्वेरी खोजता है। खोज के इरादे का पता लगाने के लिए, YouTube में अपना लक्ष्य कीवर्ड दर्ज करें और देखें कि शीर्ष 3–5 के परिणामों के बारे में क्या बात कर रहे हैं।
                  3. एक उच्च-सगाई वीडियो बनाएं जो खोज के इरादे को संतुष्ट करता है। जब तक आप गैरीवी हैं, आपको अपने वीडियो को स्क्रिप्ट करना होगा। उन कहानियों की योजना बनाएं जिन्हें आप बताने जा रहे हैं, जिस हुक का आप उपयोग करने जा रहे हैं और वह सामग्री जो आप पेश करने वाले हैं। फिर,  अपने वीडियो को उन्हें मनोरंजक और आकर्षक बनाने के लिए रणनीतिक रूप से संपादित करें (संकेत: यही कारण है कि फिल्में आपका ध्यान खींचने में बहुत अच्छी हैं; यह सब संपादन के बारे में है!)।
                  4. ऑन-पेज वीडियो ऑप्टिमाइज़ेशन। YouTube ऑन-पेज एसईओ = शीर्षक, विवरण, टैग और थंबनेल। इसे नीचे लाने के लिए, अपना लक्ष्य कीवर्ड शामिल करें और थंबनेल आंख को पकड़ने वाला बनाएं।
                  5. प्रकाशित करें और प्रचार करें। प्रकाशन से पहले 24-48 घंटे महत्वपूर्ण अवधि है। आदर्श रूप में, आपको "सबसे अच्छा समय" (अपने YouTube एनालिटिक्स की जांच करें) पर प्रकाशित करना चाहिए, सभी टिप्पणियों का जवाब देना चाहिए और इसे भारी रूप से बढ़ावा देना चाहिए (एक समाचार पत्र भेजें, इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करें, वीडियो एम्बेड जोड़ें, आदि)
                   ऐसा करने के तरीके के बारे में और जानने के लिए YouTube SEO के लिए हमारी पूरी गाइड पढ़ें 

                  8. अद्यतन "पुरानी" सामग्री

                  हमने हाल ही में आउटसोर्सिंग लेखकों पर अपने लेख को अपडेट किया है , और यह रैंकिंग से कुछ नहीं के लिए अपने लक्ष्य कीवर्ड के लिए रैंकिंग # 1 पर चला गया।
                  चिपकाई गई छवि 0 7
                  हमने अपनी पोस्ट को एंकर टेक्स्ट पर भी अपडेट किया , जिसके बाद पोस्ट पर ट्रैफ़िक में बड़े पैमाने पर बदलाव आया:
                  एंकर टेक्स्ट पोस्ट अपडेट
                  यह अब हमारी रणनीति का एक मुख्य हिस्सा है, यहाँ अहेरॉफ़्स हैं।
                  हम उन लेखों को इंगित करते हैं जो अब सदाबहार  (Google की नज़र में) नहीं हैं, और हम सामग्री को ताज़ा करते हैं और पुनः प्रकाशित करते हैं।
                  जैसा कि आप देख सकते हैं, एसईओ एक सेट-इट-एंड-भूल-इट कार्य नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आप अपने लक्ष्य कीवर्ड के लिए पहले से ही अच्छी रैंकिंग कर रहे हैं, तो प्रतियोगी शीर्ष स्थान पर "चोरी" करने की कोशिश कर सकते हैं। यदि आपकी सामग्री पुरानी हो गई है तो Google आपकी रैंकिंग को "डीमोट" भी कर सकता है।
                  इसलिए आपको अपनी रैंकिंग को बनाए रखने के लिए अपनी सामग्री को ताज़ा और अद्यतित रखना होगा।
                  ट्रैफ़िक कम करने वाले पृष्ठों को खोजने के लिए, अपने Google Analytics को देखें। वैकल्पिक रूप से, अपने प्रत्येक पृष्ठ को Ahrefs की साइट एक्सप्लोरर में पेस्ट करें  और अवलोकन रिपोर्ट में कार्बनिक ट्रैफ़िक ग्राफ़ देखें।
                  लगता है इस पोस्ट को अपडेट करने का समय आ गया है!
                  यह जानने के लिए कि आपकी रैंकिंग क्यों गिर गई है, खोज परिणामों को देखें कि शीर्ष-रैंकिंग पदों के पास क्या है जो आप नहीं करते हैं। अक्सर, रैंकिंग में गिरावट होती है क्योंकि आपकी सामग्री के कुछ हिस्से पुराने होते हैं। उदाहरण के लिए:
                  • स्क्रीनशॉट;
                  • प्रक्रिया;
                  • आँकड़े;
                  • लिंक (टूटा हुआ, आदि)
                  • वर्ष शीर्षक में।
                  लक्ष्य कीवर्ड के आधार पर, कभी-कभी पुराने अनुभागों को ताज़ा करना पर्याप्त होगा। अन्य मामलों में, आप पा सकते हैं कि आपको लेख का पूरा पुनर्लेखन करना होगा (जो कि हम सबसे अधिक बार यहां अहेरेफ़्स में करते हैं!)
                  सदाबहार सामग्री के लिए हमारे गाइड में अपनी सामग्री को सदाबहार रखने के बारे में अधिक जानें 

                  9. समान पदों को मिलाएं

                  यहाँ कुछ मेटा है।
                  यह पोस्ट जो आप पढ़ रहे हैं वह मूल रूप से इन URL के साथ दो अन्य पोस्ट थीं:
                  1. ahrefs.com/blog/how-to-drive-traffic-to-your-website/
                  2. ahrefs.com/blog/increase-website-traffic/
                  उन दोनों के बैकलिंक थे।
                  समस्या? उनमें से किसी को बहुत अधिक खोज ट्रैफ़िक नहीं मिल रहा था।
                  कैसे अपनी वेबसाइट पर यातायात खराब करने के लिए यातायात
                  इसलिए, हमने उन्हें एक पद पर मिलाने का फैसला किया।
                  इसे हम कॉकटेल तकनीक कहते हैं ।
                  किसी पृष्ठ के एक स्वादिष्ट कॉकटेल में दोनों पदों को विलय और समेकित करने से, SERPs में बेहतर प्रदर्शन करने की संभावना है।
                  जब हमने  अपने ब्लॉग पर गगनचुंबी तकनीक के बारे में दो लेखों का विलय किया तो यही हुआ :
                  गगनचुंबी इमारत तकनीक यातायात
                  यह काम क्यों करता है?
                  दो कारण:
                  • "प्राधिकरण" का समेकन  301 अब "लीक" पेजरैंक को पुनर्निर्देशित करता है । एक लेख को दूसरे पर पुनर्निर्देशित करके, हम दोनों पृष्ठों के "प्राधिकरण" को एक में मिलाने में सक्षम थे।
                  • बेहतर सामग्री।  मर्ज किए गए लेख सभ्य थे (महान नहीं)। और वे बूढ़े हो रहे थे। सामग्री को एक पोस्ट में जोड़कर, हमने सामग्री का एक बेहतर टुकड़ा तैयार किया जो अधिक ट्रैफ़िक का हकदार है।
                  कॉकटेल तकनीक को निष्पादित करना सीखना चाहते हैं? हमारे रीडायरेक्ट को 301 रीडायरेक्ट पर पढ़ें 
                  सामग्री ऑडिट करने के बारे में हमारी पोस्ट यहाँ दी गई है । और यहाँ एक ही विषय पर हमारा वीडियो है:
                  हमारे लेख को एक वीडियो में पुन: प्रस्तुत करके और YouTube पर अपलोड करके, हमने १०,००० अतिरिक्त विचार प्राप्त किए हैं।
                  काफी अच्छा!
                  लेकिन यह सिर्फ एक उदाहरण है। यहाँ एक और है:
                  हमने मीडियम पर पॉडकास्ट विज्ञापन  पर अपनी पोस्ट पुनः प्रकाशित की , जो उस दिन मीडियम की "सर्वाधिक लोकप्रिय" सूची में # 2 स्थान पर आ गई।
                  चिपकाई गई छवि 0 3
                  हमने अपने कुछ सुंदर इन्फोग्राफिक्स को ट्वीट में भी परिवर्तित किया है:
                  800+ लाइक और 500+ रीट्वीट। बहुत सफल, मैं कहूँगा!
                  इसके बारे में सोचें: यदि आपने सामग्री के एक टुकड़े को बनाने में बहुत समय और प्रयास लगाया है, तो "प्रकाशित" करने के तुरंत बाद इसे उपेक्षित न करें।
                  इसकी शेल्फ लाइफ बढ़ाएं। इसे विभिन्न स्वरूपों में बदल दें। आखिरकार, लोग अलग तरह से सामग्री का उपभोग करते हैं: कुछ लोग वीडियो पसंद करते हैं, कुछ ऑडियो पसंद करते हैं, और कुछ, मेरी तरह, पढ़ना पसंद करते हैं।
                  इसके लिए एक अच्छा मानसिक मॉडल गैरी वायनेरचुक द्वारा प्रयुक्त सामग्री पिरामिड है।
                  पक्षीय लेख।
                  गैरीवी के पास एक विशाल टीम है जो उसे इस सामग्री को फिर से तैयार करने में मदद करती है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप ऐसा नहीं कर सकते। इसका मतलब है कि आपको अपनी अपेक्षाओं को जांचना होगा।
                  Ahrefs में, हमारे पास एक सामान्य "नियम" है:
                  केवल खोज ट्रैफ़िक क्षमता और व्यावसायिक क्षमता वाले विषयों के बारे में लिखें।
                  कारण: हम चाहते हैं कि हर लेख प्रकाशित होने के बाद के वर्षों तक लगातार ट्रैफ़िक उत्पन्न करे, और हम उस ट्रैफ़िक को भुगतान करने वाले ग्राहकों में बदलना चाहते हैं।
                  हम "नोक के फ़्लैटलाइन" से बचना चाहते हैं - जहां हमें अपने ब्लॉग पर ट्रैफ़िक बनाए रखने के लिए प्रकाशन करना होगा 
                  उन ब्लॉग पोस्टों को प्रकाशित करने के परिणाम कम हो रहे हैं, जिनमें ट्रैफ़िक की कोई संभावना नहीं है
                  लेकिन इस निर्मम प्राथमिकता में एक खामी है। हम कभी-कभी महान सामग्री विचारों को डंप करते हैं क्योंकि उनके पास कोई खोज क्षमता नहीं है।
                  आमतौर पर, ये राय के टुकड़े या सामग्री हैं कि हम कैसे (अलग तरीके से) अहेरेफ्स पर काम करते हैं।
                  दर्ज करें: मध्यम ।
                  माध्यम एक उपयोगकर्ता-जनित साइट है जो महान सामग्री को प्राथमिकता देती है। माध्यम की सुंदरता सिफारिश इंजन है, जो अपने उपयोगकर्ताओं की पढ़ने की आदतों के आधार पर लेख सुझाता है।
                  यह एल्गोरिथ्म उन विषयों की अनुमति देता है जिनकी खोज क्षमता उनके पाठकों को नहीं मिल पाती है। साथ ही, मीडियम स्टाफ एडिटर्स फीचर के लिए बढ़िया कंटेंट सौंपने में अपना दिन बिताते हैं।
                  अनुवाद: माध्यम एक ऐसी जगह है जहाँ हम इन परित्यक्त विचारों के बारे में लिख सकते हैं और फिर भी यातायात उत्पन्न कर सकते हैं।
                  इस वर्ष की शुरुआत के बाद से, टिम ने मध्यम पर कुछ लेख प्रकाशित किए हैं।
                  यहाँ उनके आँकड़े हैं:
                  चिपकाई गई छवि 0 5
                  वो कुछ शानदार नंबर हैं!
                  यहां हमारी वर्तमान रणनीति है:
                  • Ahrefs ब्लॉग पर खोज ट्रैफ़िक क्षमता वाले पोस्ट प्रकाशित करें;
                  • माध्यम पर खोज क्षमता के बिना विषयों पर पोस्ट प्रकाशित करें।
                  आप यहां माध्यम पर टिम के विचारों के बारे में अधिक पढ़ सकते हैं 

                  अंतिम विचार

                  इस पोस्ट में, मैंने केवल उन युक्तियों को शामिल किया है जो मुक्त हैं या जिन्हें सीमित संसाधनों की आवश्यकता है। बेशक, अगर आपके पास बजट है और आप खर्च करने को तैयार हैं, तो यह मत भूलिए कि आप हमेशा Google, फेसबुक, ट्विटर, Quora, आदि जैसे प्लेटफार्मों से भुगतान किए गए ट्रैफ़िक खरीद सकते हैं।
                  पारदर्शी होने के लिए: हम यह भी Ahrefs में करते हैं।
                  हमारे द्वारा प्रकाशित प्रत्येक ब्लॉग पोस्ट के लिए, हम लेख को बढ़ावा देने के लिए फेसबुक विज्ञापनों पर कम से कम $ 100- $ 200 का कमिट करेंगे। और जहां यह समझ में आता है, हम दोगुना खुश होंगे और अधिक बजट जोड़ेंगे।
                  प्रति क्लिक ~ $ 0.30 पर, यह रणनीति हमारे लिए सही अर्थ रखती है।
                  आपके लिए, यह नहीं हो सकता है। इसलिए, उपरोक्त "निशुल्क" ट्रैफ़िक रणनीतियों में से कुछ के साथ प्रयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, और जब भी आपका बजट अनुमति देता है, मिक्स में पेड मार्केटिंग जोड़ें।
                  कोई सवाल? मुझे टिप्पणियों में या ट्विटर पर बताएं 

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