Monday, July 13, 2020

How Website Speed, SEO, Content, and Schema Affect Rankings [STUDY]

2017 में, SEMrush ने 17 सबसे प्रमुख एसईओ रैंकिंग कारकों का एक अध्ययन प्रकाशित किया । एक साल बाद, जब Google ने मोबाइल खोज रैंकिंग में रैंकिंग कारक के रूप में पृष्ठ गति की घोषणा की , तो उन्होंने वेबसाइट के प्रदर्शन पर शोध जारी किया । उन्होंने पाया कि 82.89% वेबसाइटों में ऐसे मुद्दे थे जो पृष्ठ की नकारात्मक गति को प्रभावित करते थे। 
इसलिए हमारी टीम ने कुछ शोध करने का फैसला किया। 
  • यदि आप डेस्कटॉप और मोबाइल खोज परिणामों में अच्छी रैंक करना चाहते हैं, तो क्या 2020 में साइट की प्रमुख एसईओ रैंकिंग कारक है? 
  • क्या सामान्य एसईओ कारक - प्राधिकरण और बैकलिंक्स - अभी भी नंबर एक होने में सबसे महत्वपूर्ण हैं?
  • क्या यह मायने रखता है जब आप स्थानीय 3-पैक के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हों, लोग भी पूछें, या पारंपरिक खोज परिणाम लिस्टिंग? 
यह पता लगाने के लिए, हमने कुछ सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी कीवर्ड वाक्यांशों के लिए मोबाइल खोज परिणामों में शीर्ष 10 वेब पृष्ठों की रैंकिंग का विश्लेषण किया। शीर्ष वेबसाइट गति उपकरणों, SEMrush और SEOquake का उपयोग करके, यहाँ वही है जो हमने खोजा है। 

कीवर्ड

इस शोध के लिए हमने जिन तीन कीवर्ड वाक्यांशों का चयन किया, वे भुगतान किए गए खोज में सबसे महंगे उद्योगों से थे: बीमा, ऋण और कानून। हमने जिन कीवर्ड वाक्यांशों को संकुचित किया है वे इस प्रकार थे।
  • "सस्ती कार बीमा" में अनुमानित मासिक खोज मात्रा 246000, कीवर्ड कठिनाई 82.05%, और Google विज्ञापनों पर प्रति क्लिक औसत मूल्य $ 38.74 है। 
  • "व्यावसायिक ऋण" में अनुमानित मासिक खोज मात्रा 40500, 83.03% की खोजशब्द कठिनाई और $ 34.54 के Google विज्ञापनों पर प्रति क्लिक औसत लागत है। 
  • "व्यक्तिगत चोट वकील" की अनुमानित मासिक खोज मात्रा 33100 है, 75.28% की कीवर्ड कठिनाई और $ 70.57 के Google विज्ञापनों पर प्रति क्लिक औसत लागत। 
प्रत्येक कीवर्ड वाक्यांश के खोज परिणाम पृष्ठ में एक स्थानीय 3-पैक होता है, लोग भी पूछते हैं, और अतिरिक्त कार्बनिक परिणाम होते हैं। हमने अपने विश्लेषण में केवल शीर्ष दस खोज परिणामों पर ध्यान केंद्रित किया। हमने व्यावसायिक ऋण SERPs के तहत शीर्ष समाचार आइटम छोड़ दिए क्योंकि वे केवल वर्तमान घटनाओं के लिए प्रासंगिक थे और विशिष्ट खोज परिणाम नहीं थे।

द रॉ डेटा

स्प्रेडशीट में कीवर्ड डेटा
हमारे चुने हुए कीवर्ड वाक्यांशों में से प्रत्येक के लिए शीर्ष खोज परिणामों का विश्लेषण करने के लिए, हमने निम्नलिखित टूल से मैट्रिक्स की समीक्षा की। 
  • Google से संरचित डेटा परीक्षण उपकरण का उपयोग करके स्कीमा मार्कअप । 
  • वर्ड काउंटर प्लस क्रोम एक्सटेंशन का उपयोग करके सामग्री की लंबाई । 
  • Google पेजस्पीड इनसाइट्स का उपयोग करके मोबाइल और डेस्कटॉप प्रदर्शन स्कोर । 
  • वेबसाइट का प्रदर्शन स्कोर, पृष्ठ का आकार, लोड समय और पीएसटीपी वेबसाइट स्पीड टेस्ट का उपयोग करके अनुरोधों की संख्या । 
  • पेजस्पेड और YSlow प्रदर्शन स्कोर GTMetrix का उपयोग कर । 
  • पेज और डोमेन अथॉरिटी, बैकलिंक, और डोमेन का संदर्भ देने के साथ-साथ साइट विज़िट की कुल संख्या और SEMrush का उपयोग करके बाउंस दर 
Google द्वारा अनुक्रमित पृष्ठों की संख्या और SEO.org का उपयोग करके आर्काइव.ऑर्ग के अनुसार डोमेन की उम्र 

इनसाइट्स

उपरोक्त उपकरणों से खींचे गए नंबरों के आधार पर, हमने निम्नलिखित पाया। 

स्कीमा मार्कअप

क्या स्कीमा मार्कअप जैविक रैंकिंग में एक भूमिका निभाता है?
हमारे तीस खोज परिणामों के विश्लेषण के अनुसार, हमने पाया कि स्कीमा मार्कअप सभी में मौजूद था, लेकिन स्थानीय 3-पैक और पीपल में से भी एक था। 
स्थानीय व्यवसाय संगठन या स्थानीय व्यापार योजना मार्कअप का उपयोग करते हैं। कुछ ने अपने विशिष्ट स्थानीय व्यवसाय प्रकार का सही उपयोग किया , जो Google को यह बताते हुए महत्वपूर्ण है कि आपका संगठन क्या करता है। 
लोग भी पूछते हैं वेब पेज सामग्री के आधार पर वेबपेज, आर्टिकल और एफएक्यूपेज स्कीमा के मिश्रण का उपयोग करते हैं। खोज में अपने प्रतिद्वंद्वियों को देखना सुनिश्चित करें यदि आप लोगों में रैंक करना चाहते हैं, तो परिणाम देखने के लिए कहें कि वे अपने स्कीमा को कैसे कोड करते हैं। बस खोज से URL को पकड़ो और इसे संरचित डेटा परीक्षण उपकरण में दर्ज करें । 
यह आपको कोड देगा और आपको बताएगा कि क्या कोई त्रुटि है जिसे ठीक करने की आवश्यकता है। अपनी वेबसाइट, संगठन, स्थानीय व्यवसाय और सामग्री से मेल करने के लिए कोड को अपडेट करें, और आप सभी सेट हो जाएंगे!

कंटेंट की लम्बाई

खोज परिणामों में अच्छी रैंक करने के लिए आपको अपने लैंडिंग पृष्ठों पर कितनी सामग्री की आवश्यकता है?
उत्तर कई कारकों पर निर्भर करता है। 
स्थानीय 3-पैक में खोज परिणामों में उनके लैंडिंग पृष्ठों पर औसतन 714 शब्द थे; हालांकि, उद्योग द्वारा यह विविध है। "व्यापार ऋण" के लिए तीन स्थानीय परिणामों में औसतन 289 शब्द थे। दूसरी ओर, "व्यक्तिगत चोट वकील" लैंडिंग पृष्ठों में औसतन 1,272 शब्द थे। 
लोगों में खोज परिणामों की औसत लंबाई भी पूछो 2,560 शब्दों के लिए कूदता है। इन परिणामों के अधिकांश पृष्ठ ब्लॉग पोस्ट थे, भले ही वे मानक या स्थिर पृष्ठ प्रतीत हों। "सस्ती कार बीमा" सामग्री में औसतन 3,359 शब्द थे, और "व्यावसायिक ऋण" सामग्री का औसतन 2,900 शब्दों के साथ निकटता थी। 
अंत में, मानक कार्बनिक खोज परिणामों में प्रदर्शित होने वाले लैंडिंग पृष्ठों की औसत लंबाई 1,036 शब्द थी। "व्यावसायिक ऋण" के लिए लैंडिंग पृष्ठ 1,496 शब्दों के औसत के साथ सबसे लंबे थे। "व्यवसाय ऋण" के लिए खोज परिणामों में "सस्ती कार बीमा" (1,514 शब्द) और "व्यक्तिगत चोट वकील" (1,285 शब्द) की तुलना में औसतन 1,995 शब्दों के साथ सबसे अधिक सामग्री थी।
इसलिए जब आपने सुना होगा कि हर पेज पर आपके लिए "न्यूनतम" शब्दों की संख्या होनी चाहिए, तो सच्चाई यह है:
  • यह आपके उद्योग / आला पर निर्भर करता है।
  • यह आपके द्वारा लक्षित कीवर्ड वाक्यांश पर निर्भर करता है। 
  • यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस प्रकार के कार्बनिक खोज परिणामों को रैंक करने का प्रयास कर रहे हैं (स्थानीय, लोग भी पूछें, मानक, आदि)। 
  • यह इस बात पर निर्भर करता है कि अभी पहले पृष्ठ पर क्या रैंकिंग है। 

सामग्री ताजगी

खोज परिणामों के पहले पृष्ठ पर आपकी सामग्री कितनी ताज़ा होनी चाहिए? इन प्रतिस्पर्धात्मक खोज शब्दों के लिए, परिणाम जिनकी तारीखें सबसे अधिक थीं वे लोग भी पूछें थे। 
पीपल भी पूछें अनुभाग में परिणाम या तो ब्लॉग पोस्ट या प्रकाशन तिथियों और अंतिम संशोधित तारीखों के साथ वेब पेज थे। आप इसे किसी भी वेब पेज पर राइट-क्लिक करके देख सकते हैं जिसे आप सोर्स कोड देख रहे हैं।
स्रोत पृष्ठ का उदाहरण

स्थानीय रेटिंग और समीक्षा

क्या Google खोज परिणामों में समीक्षाओं की संख्या स्थानीय व्यवसाय की स्थिति को प्रभावित करती है? हां, लेकिन यह स्थानीय रैंकिंग कारकों की संपूर्णता नहीं है । यदि खोज उपयोगकर्ता अधिक प्रतिस्पर्धी बाजार में है, तो स्थानीय 3 पैक में प्रदर्शित होने के लिए व्यवसायों को मजबूत समीक्षाओं की आवश्यकता हो सकती है। 
हमारे शोध के लिए, यह केवल सस्ती कार बीमा के मामले में सच था, जो हमारे क्षेत्र में बेहद प्रतिस्पर्धी था।
SERPs का Google स्थानीय व्यापार उदाहरण
टोरंटो जैसे बड़े बाजारों में "व्यवसाय ऋण" और "व्यक्तिगत चोट वकील" के लिए समान खोजों के परिणामस्वरूप उच्च समीक्षा के साथ स्थानीय व्यवसाय हुए। सैद्धांतिक रूप से, आपका बाज़ार छोटा है (पड़ोस, ज़िप कोड, स्थानीय दर्शकों को लक्षित करें, आदि), कम रेटिंग और समीक्षा आपको स्थानीय 3-पैक में अच्छी तरह से रैंक करने की आवश्यकता होगी - यह मानकर आप अपने लक्षित दर्शकों के करीब स्थित हैं। । 

वेबसाइट स्पीड टेस्ट 

Google के उद्योग बेंचमार्क का सुझाव है कि वेब पेज तीन सेकंड के भीतर लोड होते हैं, 50 से कम अनुरोध होते हैं, और 500 KB के तहत एक पृष्ठ का आकार होता है। खोज परिणामों में तीस वेब पृष्ठों पर शीर्ष तीन वेबसाइट गति परीक्षण उपकरण चलाने के बाद हमने यहां क्या सीखा है। 

सबसे तेज़ परिणाम

"बिजनेस लोन" के लिए # 6 परिणाम में 100 (मोबाइल) और 100 (डेस्कटॉप) का पेजस्पीड स्कोर, 1.32 का पीएसटीपी लोड समय और 12 अनुरोध और 90% (ए) का GTmetrix पेजस्पीड स्कोर और 76% का YSlow स्कोर था। (सी)।
पेज स्पीड डेटा वाली वेबसाइट का उदाहरण"बिजनेस लोन" के लिए # 9 परिणाम में 94 (मोबाइल) और 100 (डेस्कटॉप) का पेजस्पीड स्कोर, 218ms का पीएसटीपी लोड समय और 22 अनुरोध और GTmetrix पेजस्पीड का 98% (A) और YSlow का स्कोर 92% था ( ए)।
उदाहरण पृष्ठ विकिपीडिया से"व्यक्तिगत चोट वकील" के लिए # 8 परिणाम में 90 (मोबाइल) और 100 (डेस्कटॉप) का पेजस्पीड स्कोर था, 657ms और 25 अनुरोधों का पीएसटीपी लोड समय और 99% (ए) और जीटीमेट्रिक्स पेजस्पीड का स्कोर 96% था। (ए)।
वेबसाइट का उदाहरण
आश्चर्यजनक परिणाम
यद्यपि हमारा परीक्षण मोबाइल खोज परिणामों पर केंद्रित था, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि सबसे तेज़ परिणाम पहले परिणाम नहीं थे। "बिजनेस लोन" के लिए खोज परिणामों में चार वेब पेज शामिल थे जो विकिपीडिया प्रविष्टि के ऊपर के शीर्ष पांच परिणामों में लोड करने के लिए 3.99 से अधिक या उससे अधिक समय लेते थे जो केवल 218ms को लोड करने के लिए लेते थे। 

सबसे धीमा परिणाम

एक और अंतर्दृष्टि -  स्थानीय 3-पैक और जैविक खोज परिणामों में वेब पेज दो सेकंड के तहत लोड करने के लिए दिए गए। लोगों के वेब पेज भी पूछें क्षेत्र पूरी तरह से लोड करने के लिए 464ms से 7.13s कहीं भी ले लिया। हम यह मान सकते हैं कि Google गुणवत्ता की सामग्री के लिए पृष्ठ लोड समय को बढ़ाएगा क्योंकि बढ़े हुए शब्द गणना के साथ लोड समय में वृद्धि हुई है। 
शब्द की गिनती खुद लोड समय के साथ कुछ नहीं करना था। मीडिया लोडिंग के साथ आने के लिए बढ़ा हुआ लोड समय बढ़ गया - कई चित्र, YouTube या अन्य स्रोतों से वीडियो लोड हो रहा है, और अन्य सामग्री। जबकि ये अधिक आकर्षक सामग्री के लिए बनाते हैं, वे उच्च लोड समय के लिए भी बनाते हैं। और जब Google कहता है कि वे तेजी से लोड समय चाहते हैं, तो वे हमेशा मोबाइल खोज परिणामों में इसके लिए दंडित नहीं करते हैं। 
अधिकांश मार्केटिंग के साथ, आपको प्रतिस्पर्धी लोड समय सुनिश्चित करने के लिए लक्षित प्रत्येक कीवर्ड के साथ खोज परिणामों में अपनी प्रतिस्पर्धा को देखना होगा। यदि शीर्ष दस लैंडिंग पृष्ठ सभी दो सेकंड के अंतर्गत लोड होते हैं, तो हो सकता है कि गुणवत्ता सामग्री के साथ भी आपका पहला पृष्ठ चार सेकंड में क्रैक न हो। 

सुझाव

प्रत्येक वेबसाइट गति परीक्षण उपकरण आपको सुझाव देगा कि आप अपने वेब पेज के लोड समय, पृष्ठ आकार और सर्वर के अनुरोधों की संख्या में सुधार कैसे कर सकते हैं।
पृष्ठ गति अंतर्दृष्टिजब आप अपने स्कोर पर केंद्रित हो सकते हैं, तो महत्वपूर्ण चीजों पर ध्यान केंद्रित करें: वास्तविक लोड समय, पृष्ठ आकार और अनुरोधों की संख्या। और, ज़ाहिर है, सुझाव। Google पेजस्पीड इनसाइट्स से आपको जो सिफारिशें मिलती हैं, वे नीचे दी गई जानकारी के अनुसार, आपको Phatt से प्राप्त हो सकती हैं।
रिपोर्ट से पृष्ठ गति सुझाव
यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि Google PageSpeed ​​Insights, Phatt या GTmetrix (नीचे) द्वारा सूचीबद्ध किसी भी त्रुटि या सुझाव को कैसे ठीक किया जाए, तो आपके पास कुछ विकल्प हैं। 
  • यदि आपके पास इन-हाउस वेब डेवलपर है, तो उन्हें आपकी मदद करने में सक्षम होना चाहिए। 
  • यदि आपके पास एक प्रबंधित वेब होस्टिंग सेवा है, तो आप उनसे संपर्क कर सकते हैं कि क्या वे आपकी मदद कर सकते हैं। 
  • आप अपनी प्रदर्शन समस्याओं को हल करने के लिए वेब विकास और एसईओ दोनों के साथ अनुभव करने वाली कंपनी तक पहुंच सकते हैं।
पृष्ठ गति डेटा रिपोर्ट
लक्ष्य को 100 या ए नहीं मिलता है, हालांकि वे स्कोर आदर्श होंगे। लक्ष्य आपके लक्षित खोजशब्द वाक्यांशों के लिए खोज परिणामों में वेब पृष्ठों के साथ प्रतिस्पर्धात्मक होना है। 

पारंपरिक एसईओ कारक

जब अत्यधिक प्रतिस्पर्धी कीवर्ड वाक्यांशों की रैंकिंग की बात आती है, तो एक बात स्पष्ट रहती है। खोज परिणामों के पहले पृष्ठ पर पहुंचने के लिए आपके पास एक मजबूत डोमेन प्राधिकरण होने की संभावना होगी। 
अपवाद स्थानीय 3-पैक, शीर्ष कहानियां और जैविक खोज के वीडियो अनुभाग हैं। इन वर्गों के लिए रैंकिंग कारक उपयोगकर्ता के स्थान (स्थानीय 3-पैक) और रीसेंसी (शीर्ष कहानियों और वीडियो) पर ध्यान केंद्रित करते हैं। 
21 गैर-स्थानीय ऑर्गेनिक खोज परिणामों में से, औसत डोमेन प्राधिकरण 68 था। 627 हज़ार रेफ़रिंग डोमेन के औसत से बैकलिंक्स की औसत संख्या 873 मिलियन थी। उन्हें प्रति माह औसतन 129 मिलियन दौरे मिलते हैं और औसत उछाल 62.48% है। 
पृष्ठ प्राधिकरण के लिए, स्कोर बहुत कम हैं। उपलब्ध नहीं के 0 के स्कोर वाले कई पृष्ठों के लिए धन्यवाद, गैर-स्थानीय जैविक खोज परिणामों का औसत पृष्ठ प्राधिकरण 47 था। पृष्ठों में 234 डोमेन से औसतन 2,400 बैकलिंक थे। 

अपने खोज विपणन में अध्ययन को लागू करना

एक निष्कर्ष के बजाय "निष्कर्ष में," हम आपको यह बताना चाहते थे कि इस अध्ययन को अपने खोज विपणन पर कैसे लागू किया जाए। 
क्या आप एक नए कीवर्ड वाक्यांश को लक्षित करने की योजना बना रहे हैं? या क्या आप किसी कीवर्ड वाक्यांश को अपने लक्ष्यीकरण के लिए अपनी वर्तमान रैंकिंग में सुधार करना चाहते हैं? उपरोक्त टूल और मैट्रिक्स का उपयोग करके उस वाक्यांश के लिए शीर्ष दस पर शोध करना शुरू करें। फिर अपने वेब पेज की मैट्रिक्स की तुलना करें। 
यह आपको कुछ अंतर्दृष्टि प्रदान करना चाहिए जहां आपको सुधार करने की आवश्यकता है। 
  • क्या आपको अपने पृष्ठ के लिए उपयुक्त स्कीमा मार्कअप जोड़ने की आवश्यकता है?
  • क्या आपको कुछ और अधिक गहराई वाली सामग्री बनाने की आवश्यकता है? 
  • क्या आपको अधिक स्थानीय समीक्षाएं प्राप्त करने की आवश्यकता है? 
  • क्या आपको अपनी वेबसाइट की गति में सुधार करने की आवश्यकता है? 
  • क्या आपको कुछ और बैकलिंक्स प्राप्त करने की आवश्यकता है? 
जैसा कि आप अपनी वर्तमान कीवर्ड रैंकिंग में सुधार करना शुरू करते हैं और इस शोध का उपयोग करते हुए नए लोगों को लक्षित करते हैं, तो आपको बेहतर विचार मिलेगा कि इसे रैंक करने में क्या लगता है। और जितना अधिक आप खोज परिणामों में आगे बढ़ते हैं, उतने अधिक योग्य ट्रैफ़िक आपको अपने व्यवसाय के लिए प्राप्त होने लगेंगे।

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