मुझे ढाई शब्द मिले हैं जो आपको इस समस्या को हल करने में मदद करेंगे:
लंबी पूंछ वाले कीवर्ड।
आपको लंबे-पूंछ वाले कीवर्ड की परवाह क्यों करनी चाहिए?
क्योंकि वे आपकी वेबसाइट पर उच्च-परिवर्तित ट्रैफ़िक का एक टन ड्राइव कर सकते हैं और आपके व्यवसाय के लिए नाटकीय रूप से राजस्व बढ़ा सकते हैं।
देखें कि इस वर्ष अहेरेफ्स ब्लॉग का कार्बनिक आवागमन कैसे आसमान छू रहा है?
ऐसा इसलिए है क्योंकि हम खोजशब्द अनुसंधान रणनीतियों का सक्रिय रूप से उपयोग कर रहे हैं जिन्हें मैं साझा करने वाला हूं।
इस गाइड में, मैं समझाता हूं कि कम से कम प्रयास के साथ खोज ट्रैफिक के TONS प्राप्त करने के लिए लंबी पूंछ वाले कीवर्ड का लाभ कैसे उठाया जाए ।
लेकिन मुझे पहले यह बताने में मदद करें कि लंबी पूंछ वाले कीवर्ड क्या हैं और वे इतने महत्वपूर्ण क्यों हैं, यह समझने में आपकी मदद के लिए कुछ दिलचस्प डेटा साझा करें।
लंबी-पूंछ वाले कीवर्ड क्या हैं?
लंबे-पूंछ वाले कीवर्ड "अलोकप्रिय" (यानी, कम वॉल्यूम ) और अत्यधिक-केंद्रित खोज क्वेरी हैं जो असाधारण रूप से अच्छी तरह से परिवर्तित होते हैं।
उन्हें "लंबी-पूंछ वाले कीवर्ड" क्यों कहा जाता है? हम एक दूसरे में मिल जाएगा।
अभी के लिए, आपको पता होना चाहिए कि अधिकांश Google खोज बहुत विशिष्ट और अलोकप्रिय हैं (यानी, लंबी-पूंछ)।
हम ~ 1.9 विश्लेषण किया अरब में कीवर्ड Ahrefs ' अमेरिका डेटाबेस और पाया कि उनमें से एक whopping 92.42% प्रति माह या इससे कम दस खोजें मिलता है।
चलो (सरलीकृत) तितर बितर ग्राफ पर इस पाई-चार्ट को "प्रकट" करें।
क्या आप देखते हैं कि कम लोकप्रिय खोजशब्दों को अब लंबे पूंछ वाले खोजशब्द क्यों कहा जाता है?
ऐसा इसलिए है क्योंकि वे सर्च डिमांड ग्राफ के वेटरी लुओंग टेल पर आते हैं।
संपादक की टिप्पणी
यदि हम इस डेटा को किसी तालिका में देखते हैं, तो हमें एक और दिलचस्प तथ्य पता चलता है।
सभी "खोज मांग" का 60.67% सबसे लोकप्रिय खोजशब्दों का केवल 0.16% (1,001 या अधिक के खोज संस्करणों के साथ) द्वारा उत्पन्न होता है
जिसका अर्थ है कि अन्य 39.33% प्रति माह एक हजार या उससे कम खोजों वाले 99.84% प्रश्नों से संबंधित है, अर्थात, "लंबी पूंछ" कीवर्ड।
यहां लंबी-पूंछ वाले कीवर्ड के बारे में एक मजेदार तथ्य ...
SEO के बीच एक आम गलतफहमी है कि छोटी खोज क्वेरी में लोगों की तुलना में अधिक खोज मात्रा होती है।
यहाँ एक उदाहरण है जो उस मिथक का भंडाफोड़ करता है:
आप देख सकते हैं कि चार और पाँच-शब्द वाक्यांशों में दो-शब्द वाक्यांश "वजन कम करें" की तुलना में काफी अधिक खोज मात्रा है।
क्या यह सिर्फ एक बंद है? हर्गिज नहीं।
1.9 की है कि एक ही अध्ययन से अरब कीवर्ड, हम उस कीवर्ड की 29.13% की खोज की साथ 10,001+ मासिक खोजों तीन या अधिक शब्दों से बना रहे हैं।
यहां उच्च मासिक खोज संस्करणों के साथ "लंबे" कीवर्ड के कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
इसके अलावा, प्रति माह दस खोजों वाले 13.53% या कम में केवल एक या दो शब्द हैं।
यहां "लघु" कीवर्ड के कुछ उदाहरण दिए गए हैं जो खोज मांग वक्र की लंबी पूंछ पर आते हैं:
मुख्य टेकअवे: आप किसी क्वेरी में शब्दों की संख्या को देखते हुए कीवर्ड लोकप्रियता निर्धारित नहीं कर सकते (और नहीं करना चाहिए)। लघु खोज क्वेरी "लंबे-पूंछ वाले" कीवर्ड हो सकते हैं, और लंबे प्रश्न "हेड" कीवर्ड हो सकते हैं।
दूसरे शब्दों में, अपने पूर्वाग्रहों से अवगत रहें और शब्दों में उनकी लंबाई के आधार पर खोजशब्दों की खोज लोकप्रियता को न देखें।
लंबे-पूंछ वाले कीवर्ड कैसे खोजें
यह कुछ मजेदार डेटा था जिसके साथ अपने एसईओ मित्रों को प्रभावित करना था ।
लेकिन अब आप शायद सोच रहे हैं कि लंबे-पूंछ वाले कीवर्ड कैसे खोजें।
खैर, सबसे आसान तरीकों में से एक व्यापक विषय लेना और इसे Google में लिखना शुरू करना है। फिर आप Google के स्वत: पूर्ण सुझाव देखेंगे, जैसे:
ये आपके द्वारा खोजे जा रहे समग्र विषय से संबंधित अधिक विशिष्ट और कम लोकप्रिय खोजें होंगी।
आप "लोग भी पूछ सकते हैं" बॉक्स चेक कर सकते हैं ...
... और "खोज से संबंधित" क्षेत्र खोज परिणामों के निचले भाग में।
ये दूसरे में कुछ अंतर्दृष्टि देते हैं, कम लोकप्रिय (लेकिन अधिक विशिष्ट) खोजों से लोग उस विषय के आसपास बना रहे हैं।
हालाँकि, Google से मैन्युअल रूप से इन कीवर्ड को इकट्ठा करना काफी समय लेने वाला हो सकता है। इसलिए आप सेकंड के एक मामले में हज़ारों रसीले लंबे-पूंछ वाले कीवर्ड खोजने में मदद करने के लिए एक पेशेवर कीवर्ड रिसर्च टूल का उपयोग कर सकते हैं।
Ahrefs 'कीवर्ड एक्सप्लोरर डालें ।
बस एक बीज कीवर्ड दर्ज करें, बाएं हाथ के मेनू से एक रिपोर्ट चुनें, फिर वॉल्यूम फ़िल्टर का उपयोग उन खोज संस्करणों के साथ कीवर्ड खोजने के लिए करें जिन्हें आप अपने आला में कम मानते हैं।
यदि आप सामान्य लोगों के विपरीत अधिक विशिष्ट प्रश्नों की तलाश कर रहे हैं, तो आप लॉन्ग-टेल कीवर्ड खोजने के लिए शब्द गणना फ़िल्टर का भी उपयोग कर सकते हैं जिसमें कई शब्द शामिल हैं।
कीवर्ड एक्सप्लोरर में प्रश्नों की रिपोर्ट का उपयोग करने के लिए एक और चाल है । इस प्रकार के प्रश्नों के "अलोकप्रिय और विशिष्ट" (यानी, लंबी पूंछ वाले प्रश्न) होने की बहुत अधिक संभावना है।
यदि आप एक शांत मुक्त टूल की तलाश कर रहे हैं जो कुछ इसी तरह का है, तो जनता को जवाब देने का प्रयास करें ।
अपने आला / उद्योग में महान लंबी-पूंछ वाले कीवर्ड की खोज करने का एक और शानदार तरीका यह है कि उन कीवर्ड को ब्राउज़ करें जिनके लिए आपके प्रतियोगी वर्तमान में रैंकिंग कर रहे हैं।
आप आसानी से Ahrefs में कर सकते हैं।
एक प्रतियोगी के डोमेन को Ahrefs की साइट एक्सप्लोरर में दर्ज करें , कार्बनिक कीवर्ड रिपोर्ट पर जाएं, फिर कम खोज मात्रा वाले कीवर्ड के लिए फ़िल्टर करें।
यह आपके आला में लंबे-पूंछ वाले कीवर्ड खोजने का एक शानदार तरीका है जिसे आपने नहीं माना होगा।
यहां उन चीजों को खोजने के लिए कुछ और तरीके दिए गए हैं जो आपके उद्योग के लोग Google पर खोज सकते हैं:
- अपने ग्राहकों के दिमाग के अंदर जाएं: इस बारे में सोचें कि आपके ग्राहक आपके द्वारा पेश किए जाने वाले उत्पादों या सेवाओं की खोज कैसे कर सकते हैं। वे किस भाषा का उपयोग करेंगे? वे चीजों को कैसे उद्धृत करेंगे?
- अपने ग्राहकों से बात करें: यह पता लगाने का कोई बेहतर तरीका नहीं है कि आपके ग्राहक किस तरह के शब्दों, वाक्यांशों और भाषा का उपयोग करते हैं।
- ऑनलाइन समुदायों में धागे देखें : यह देखने के लिए कि आपके ग्राहक क्या प्रश्न पूछ रहे हैं और उन्हें कैसे वाक्यांश देते हैं, उद्योग मंचों की जाँच करें। आप फेसबुक समूहों और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों की भी जांच कर सकते हैं।
उन अंतिम युक्तियों के बारे में और जानें: महान यातायात क्षमता के साथ अनकैप्ड कीवर्ड विचार खोजने के 4 तरीके
लंबे-पूंछ वाले कीवर्ड से खोज ट्रैफ़िक के टन कैसे प्राप्त करें
लंबे-पूंछ वाले कीवर्ड "हेड" कीवर्ड की तुलना में रैंक करना आसान बनाते हैं।
उदाहरण के लिए, लंबी पूंछ वाले कीवर्ड "हल्दी वजन घटाने" (2,500 मासिक खोजों) के लिए शीर्ष क्रम के पन्नों को देखें:
यहां, अधिकांश शीर्ष-रैंकिंग पृष्ठों में 20 से कम रेफ़रिंग डोमेन हैं।
अनुवाद: यदि आप इस विषय पर एक पेज बना रहे हैं और इसके लिए कुछ लिंक बना रहे हैं, तो आप शीर्ष 10 में आसानी से रैंक करने की उम्मीद कर सकते हैं।
अब इसकी तुलना "वजन घटाने" (98,000 मासिक खोजों) जैसे लोकप्रिय "सिर" शब्द से करें:
इस बार, सभी शीर्ष-रैंकिंग पृष्ठों में बहुत सारे बैकलिंक्स हैं। उन्हें आउट करने की आपकी संभावना पतली है।
इसलिए एक सामान्य नियम के रूप में, लंबी-पूंछ वाले कीवर्ड से रैंक करना और ट्रैफ़िक प्राप्त करना आसान है।
या यह है?
मुझे आप एक दूसरे के लिए भ्रमित करते हैं।
"वजन कम करने का सबसे आसान तरीका" कीवर्ड की 3,000 मासिक खोजें हैं, जो "हल्दी वजन घटाने" के समान बॉलपार्क के आंकड़े के आसपास है। क्या इसका मतलब यह है कि लोकप्रियता कम होने के बाद भी इस कीवर्ड को रैंक करना आसान है?
आइए शीर्ष क्रम के पन्नों को देखें:
अरे नहीं। ऐसा लगता है मानो यह कीवर्ड पूरी तरह से प्रतिस्पर्धी है। पर क्यों?
यह सब इसलिए है क्योंकि इस खोज क्वेरी में स्वयं का एक अनूठा विषय शामिल नहीं है। यह वजन कम करने के व्यापक विषय के अंतर्गत आता है।
मुझे समझाने दो।
जब अलग-अलग लोग चीजों को खोजते हैं…
... वे सभी एक ही चीज की खोज कर रहे हैं।
Google इसे समझता है और उन सभी लंबी-पूंछ वाले प्रश्नों के लिए पृष्ठों के लगभग समान सेट को रैंक करता है।
संपादक की टिप्पणी
हमने यह विशिष्ट उदाहरण अहर्फ़ के कीवर्ड एक्सप्लोरर में पृष्ठों की रिपोर्ट द्वारा ट्रैफ़िक के हिस्से की जाँच करके इस विशिष्ट उदाहरण को मान्य किया है कि यह देखने के लिए कि खोज क्वेरी की उपरोक्त सूची से कौन से पृष्ठ सबसे अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करते हैं।
शीर्ष परिणाम ( healthline.com से ) न केवल यातायात का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा प्राप्त करता है, बल्कि हमारे द्वारा जांचे गए छह में से पाँच खोजशब्दों के लिए भी रैंक करता है।
अगर हम फिर इस पेज के लिए Ahrefs की साइट एक्सप्लोरर में ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक रिपोर्ट की जाँच करते हैं , तो हम यह देख सकते हैं कि यह 8,000 से अधिक SIMILAR कीवर्ड के लिए शीर्ष 5 में रैंक करता है।
यह साबित करता है कि यह विषय बहुत व्यापक है और इसमें कई लंबी पूंछ वाले प्रश्न हैं।
जो हमें एक महत्वपूर्ण बिंदु पर लाता है:
प्रत्येक विषय की अपनी एक 'खोज माँग वक्र' होती है।
वजन घटाने के विषय के लिए यह कैसा दिखता है:
आप देख सकते हैं कि जब कुछ "हेड" शब्द होते हैं, तो हज़ारों लो-वॉल्यूम कीवर्ड वाली एक बहुत लंबी पूंछ भी होती है। वे सभी एक ही ओवररचिंग विषय का हिस्सा हैं।
लेकिन कम खोज मात्रा वाले सभी कीवर्ड के लिए ऐसा नहीं है।
कुछ लंबी पूंछ वाले कीवर्ड अपने आप में विषय हैं, जैसे "हल्दी वजन कम करना।"
बेहतर नाम की कमी के लिए , हम इन "सामयिक लंबी पूंछ वाले कीवर्ड" को कॉल करते हैं ।
अब यहाँ महत्वपूर्ण बिंदु है:
आपको "समर्थन करने वाले" की तुलना में तथाकथित "सामयिक लंबी पूंछ वाले कीवर्ड" के लिए एक अलग रैंकिंग रणनीति की आवश्यकता होगी।
उस पर विस्तार करते हैं।
1. लंबी-पूंछ वाले कीवर्ड को "समर्थन" करने के लिए कैसे रैंक करें
इससे पहले कि मैं इस तरह के खोजशब्दों के लिए रैंक करने के बारे में बात करूँ, मुझे पहले बताएं कि उन्हें कैसे पहचानें।
मान लीजिए कि आपको एक लंबा-पूंछ वाला कीवर्ड मिला है, जैसे:
पक्षीय लेख।
याद रखें कि यह एक लॉन्ग-टेल कीवर्ड है नहीं क्वेरी में शब्दों की संख्या की वजह है, बल्कि इसलिए कि खोज मात्रा कम है।
यह पता लगाने का सबसे आसान तरीका है कि क्या यह व्यापक विषय का हिस्सा है (या नहीं) यह देखने के लिए है कि क्या शीर्ष-रैंकिंग पृष्ठ सामान्य या फ़ोकस हैं।
यहाँ “कैसे मैं कुछ वजन कम कर सकता हूँ” के लिए शीर्ष क्रम के पन्नों का एक मुट्ठी भर कर रहे हैं:
यह स्पष्ट है कि ये पृष्ठ काफी सामान्य हैं। किसी भी शीर्षक में "मैं अपना कुछ वजन कम नहीं कर सकता" वाक्यांश शामिल है, इसलिए Google को वजन कम करने के समग्र विषय के हिस्से के रूप में इस क्वेरी को समूहित करना चाहिए।
आप कीवर्ड को Ahrefs 'कीवर्ड एक्सप्लोरर में फेंककर और मूल विषय की जाँच करके अपने विश्लेषण को एक कदम आगे ले जा सकते हैं ।
यदि पेरेंट विषय अधिक लोकप्रिय कीवर्ड है, तो यह एक और टेलेंटेल संकेत है कि आपका कीवर्ड एक व्यापक विषय का हिस्सा है। यहाँ भी ऐसा ही है।
आप प्रत्येक अलग-अलग शीर्ष-रैंकिंग पृष्ठों के लिए शीर्ष कीवर्ड की जाँच करके गहरा सकते हैं । बस कीवर्ड एक्सप्लोरर में SERP अवलोकन के लिए नीचे स्क्रॉल करें।
इनमें से किसी भी पृष्ठ में शीर्ष कीवर्ड के रूप में "मैं अपना कुछ वजन कम कैसे कर सकता हूं" है, जो आगे पुष्टि करता है कि यह एक सहायक लंबी पूंछ वाला कीवर्ड है।
अंतिम चाल: प्रत्येक पृष्ठ रैंक के लिए कीवर्ड की संख्या देखने के लिए Kw कॉलम की जाँच करें ।
यदि अधिकांश शीर्ष-रैंकिंग पृष्ठ बहुत सारे कीवर्ड के लिए रैंक करते हैं, तो कीवर्ड को बहुत व्यापक विषय का हिस्सा होना चाहिए (यानी, यह किसी लोकप्रिय चीज़ को खोजने के लिए कम लोकप्रिय तरीका है।)
लेकिन इस तरह के "लंबे" पूंछ वाले कीवर्ड से आपको ट्रैफ़िक कैसे मिलता है?
उत्तर: मुख्य "हेड" शब्द को लक्षित करें।
इस तरह के लंबे-पूंछ वाले कीवर्ड को कभी भी अलग से लक्षित न करें। आप अपना समय बर्बाद करेंगे क्योंकि Google उन सभी को व्यापक विषय का हिस्सा मानता है।
यहाँ "हेड" शब्द खोजने के लिए एक त्वरित हैक है:
- अपने लंबी-पूंछ वाले कीवर्ड के लिए शीर्ष-रैंकिंग पृष्ठों में से एक को पकड़ो;
- इसे साइट एक्सप्लोरर में पेस्ट करें ;
- ऑर्गेनिक कीवर्ड रिपोर्ट पर एक नज़र डालें ;
- ट्रैफ़िक द्वारा क्रमबद्ध (उच्च से निम्न)
- देखें कि कौन से 3–5 कीवर्ड पृष्ठ पर सबसे अधिक ट्रैफ़िक भेजते हैं।
यदि आप इन "हेड" कीवर्ड में से किसी एक के लिए रैंक कर सकते हैं, तो आप निश्चित रूप से सैकड़ों या हज़ारों लंबी-पूंछ भिन्नताओं के लिए रैंक करेंगे और ट्रैफ़िक का एक टन प्राप्त कर सकते हैं ।
वर्तमान में "वजन कम करने के लिए" शीर्ष 10 रैंकिंग पृष्ठों के साथ क्या होता है।
लेकिन आप जिस कीवर्ड को लक्षित कर रहे हैं, उसके लिए उस मीठे लॉन्ग-टेल ट्रैफ़िक के रूप में अधिक से अधिक लंबी-पूंछ भिन्नताओं के लिए रैंकिंग की अपनी संभावनाओं को अधिकतम कैसे करें?
वर्तमान शीर्ष -10 रैंकिंग पृष्ठों का अध्ययन करने का सबसे अच्छा तरीका है। देखें कि वे कितने व्यापक और विस्तृत हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका पृष्ठ कम से कम उतना अच्छा है।
दूसरा सबसे अच्छा तरीका उन सभी कीवर्ड का विश्लेषण करना है जिनके लिए शीर्ष क्रम के पेज भी रैंक करते हैं। इससे आपको उन चीजों की रूपरेखा बनाने में मदद मिलेगी जो आपके पेज पर मौजूद होनी चाहिए।
PRO TIP
समान खोज संस्करणों के साथ दो या अधिक विषयों के बीच चयन करते समय, हमेशा वही चुनें जहां शीर्ष क्रम वाले पृष्ठों को अधिक ट्रैफ़िक मिलता है।
इन दो खोजशब्दों पर एक नज़र डालें:
स्पष्ट रूप से, " SEO tips" लक्ष्य के लिए एक बेहतर कीवर्ड है, है ना? मेरा मतलब है, इसमें 3x अधिक खोज मात्रा है, इसलिए उसके लिए रैंकिंग निश्चित रूप से सबसे अधिक यातायात लाएगी।
इस मामले में नहीं।
आइए दोनों खोजशब्दों के लिए SERP अवलोकन पर एक नज़र डालें ।
ध्यान दें कि "खोज इंजन के लिए वेबसाइट सबमिट करें" के लिए पृष्ठों की रैंकिंग " एसईओ युक्तियों " के लिए उन रैंकिंग की तुलना में लगभग 10 गुना अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करती है , बाद में 3x अधिक खोज मात्रा होने के बावजूद।
तो यहां क्या हो रहा है?
मूल रूप से, "खोज इंजन के लिए वेबसाइट सबमिट करें" एक व्यापक विषय है जिसमें कई लंबी पूंछ भिन्नताएं हैं।
आप कीवर्ड एक्सप्लोरर में SERP ओवरव्यू में Kw कॉलम को चेक करके इसे देख सकते हैं । 1,000 से अधिक कीवर्ड के लिए "सर्च इंजन पर वेबसाइट सबमिट करें" रैंक के लिए सभी शीर्ष-रैंकिंग पृष्ठ, जबकि " SEO tips" रैंक के लिए रैंकिंग औसतन केवल 100-200 कीवर्ड के लिए है।
निष्कर्ष: "वेबसाइट को सर्च इंजन में सबमिट करें" लक्ष्य के लिए बेहतर विषय है क्योंकि इसमें उच्च खोज क्षमता है।
इस बारे में अधिक जानें कि आप ट्रैफ़िक अनुमानों के लिए खोज संस्करणों पर आंख मूंदकर भरोसा क्यों नहीं करें ।
2. "सामयिक" लंबी पूंछ वाले कीवर्ड के लिए रैंक कैसे करें
बस अपनी स्मृति को ताज़ा करने के लिए, सामयिक लंबी-पूंछ वाले कीवर्ड कम मात्रा में खोज क्वेरी हैं जो अपने आप में विषय हैं। वे एक व्यापक विषय का हिस्सा नहीं हैं।
इस तरह के एक खोजशब्द का एक उदाहरण है:
यदि हम Google में शीर्ष क्रम के पृष्ठों की जाँच करते हैं, तो हम देख सकते हैं कि सभी पृष्ठ इस विषय पर अत्यधिक केंद्रित हैं। सिर्फ शीर्षक देखिए।
इसके अलावा, यदि हम कीवर्ड को Ahrefs के कीवर्ड एक्सप्लोरर में फेंकते हैं , तो हम देखते हैं कि मूल विषय समान है।
यदि हम SERP ओवरव्यू में शीर्ष क्रम के पन्नों के लिए शीर्ष खोजशब्द की जाँच करते हैं तो वही होता है ।
यह स्पष्ट है कि "कीवर्ड नरभक्षण" व्यापक विषय का हिस्सा नहीं है। यदि ऐसा होता, तो शीर्ष क्रम के पृष्ठ अधिक सामान्य विषयों पर केंद्रित होते।
तो आप लंबी-पूंछ वाले कीवर्ड से ट्रैफ़िक कैसे प्राप्त करेंगे जो अपने आप में विषय हैं?
उत्तर: प्रत्येक सामयिक लंबी पूंछ वाले कीवर्ड को एक अनोखे पृष्ठ से लक्षित करें।
याद रखें, आप आसानी से सामयिक लंबी पूंछ वाले कीवर्ड के लिए रैंक कर सकते हैं। इसलिए "वजन घटाने" (जो कि रैंक के लिए लगभग असंभव हैं) जैसे व्यापक प्रतिस्पर्धी विषयों को लक्षित करने के बजाय, आप उनमें से 20-50 के लिए रैंकिंग करके सामयिक लंबी-पूंछ वाले कीवर्ड से ट्रैफ़िक प्राप्त कर सकते हैं।
उदाहरण के लिए, संभवतः इन सभी सामयिक लंबी पूंछ वाले कीवर्ड (कई पृष्ठों के साथ) को लक्षित करना और रैंक करना आसान होगा ...
... "वजन घटाने" जैसे एक ही प्रतिस्पर्धी "सिर" कीवर्ड के लिए रैंक करने की तुलना में।
लेकिन वेरी -टेल-कीवर्ड के माध्यम से ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए एक और भी बेहतर रणनीति "संशोधक" का उपयोग करना है।
इस पर एक नज़र डालें: अगर मैं "ब्लैक शूज़" को Ahrefs के कीवर्ड एक्सप्लोरर में दर्ज करता हूं , तो वाक्यांश रिपोर्ट पर जाएं और खोज क्वेरी के लिए फ़िल्टर करें जिसमें "के साथ" शब्द है ...
... यह मुझे 3k से अधिक खोज क्वेरी दिखाता है जहां लोग विभिन्न कपड़ों की जोड़ी के बारे में सीखना चाहते हैं।
और जैसा कि आप कीवर्ड कठिनाई ( केडी ) द्वारा बता सकते हैं , उन कीवर्ड के लिए रैंक करना सुपर आसान है।
इसलिए यदि आपके पास फैशन और शैली के बारे में एक वेबसाइट है, तो आप उपयोगकर्ता-निर्मित क्यू एंड ए की एक निर्देशिका बना सकते हैं और उन प्रत्येक टॉपिकल लॉन्ग-टेल कीवर्ड को अलग-अलग पृष्ठों के साथ लक्षित कर सकते हैं।
आपको प्रत्येक विशिष्ट कपड़ों की जोड़ी के बारे में लंबे, विस्तृत लेख लिखने की भी आवश्यकता नहीं होगी। आपको यह कहने की ज़रूरत है कि क्या यह एक अच्छा या बुरा विचार है और यह दिखाता है कि यह कैसा दिखता है।
यह अभी भी काम का एक टन होगा, लेकिन फैशन उद्योग में "सिर" शब्दों की रैंकिंग की तुलना में बहुत कम काम होगा।
एक और स्मार्ट चीज जो SEO करती है, वह है अपने उत्पाद या सेवा कीवर्ड के लिए स्थानों को जोड़ना और प्रत्येक सेवा क्षेत्र के लिए समर्पित पृष्ठ बनाना।
आइए " Ahrefs 'कीवर्ड एक्सप्लोरर के साथ" किराए पर एक ट्रक " खोजें और वाक्यांश मिलान रिपोर्ट पर जाएं। इस बार हमें 400 से अधिक कीवर्ड मिले हैं - जिनमें से सभी बहुत लंबी पूंछ वाले हैं।
यदि आप यह सोच रहे हैं कि ऐसे कीवर्ड / विषय आपके लायक नहीं हैं, तो कम ट्रैफ़िक क्षमता होने के कारण, फिर से सोचें।
भले ही इनमें से प्रत्येक कीवर्ड प्रति माह केवल कुछ ही क्लिक प्राप्त करता है, याद रखें कि आप आसानी से उनके लिए रैंक कर सकते हैं। इसके अलावा, आप सैकड़ों पृष्ठों के साथ इन सैकड़ों खोजशब्दों को लक्षित कर सकते हैं।
यदि आपके पास 300 पृष्ठ हैं, तो प्रत्येक अलग-अलग सामयिक लंबी पूंछ भिन्नता को लक्षित करता है , और प्रत्येक पृष्ठ को प्रति माह दस क्लिक मिलते हैं, जो हर महीने 3K बहुत लक्षित क्लिक होंगे (300 पृष्ठ * 10 क्लिक)।
इसके अलावा, भले ही Ahrefs में एक उद्योग-अग्रणी कीवर्ड डेटाबेस है , लेकिन इसमें अभी भी सभी संभावित खोज क्वेरी शामिल नहीं हैं जिनका लोग उपयोग कर सकते हैं।
तो आप सुरक्षित रूप से उन स्थानों को जोड़ सकते हैं, जिनके लिए Ahrefs कोई खोज मात्रा नहीं दिखाता है ...
... और अभी भी आपके द्वारा बनाए गए प्रत्येक पृष्ठ पर प्रति माह कुछ दौरे आते हैं।
यह अंततः यातायात की एक बहुत महत्वपूर्ण राशि को जोड़ देगा।
बेशक, यह पृष्ठों की इस राशि के साथ एक वेबसाइट स्थापित करने के लिए कुछ काम करता है ... लेकिन शायद "ट्रक किराये" जैसे "सिर" शब्दों की रैंकिंग की तुलना में बहुत कम काम है।
इसके अलावा, सामयिक लंबी पूंछ वाले कीवर्ड अधिक केंद्रित होते हैं और उच्च दरों पर परिवर्तित होने की संभावना होती है।
सभी लंबे-पूंछ वाले कीवर्ड इन दो "बकेट" में बड़े करीने से फिट नहीं होते हैं (और इसके बारे में क्या करना है)
आइए लंबी पूंछ वाले कीवर्ड " एसईओ के लिए छवियों का नाम कैसे रखें " (80 खोजों / माह) के लिए शीर्ष-रैंकिंग पृष्ठों में से कुछ पर एक नज़र डालें ।
कुछ परिणाम व्यापक हैं और सामान्य रूप से छवि एसईओ के बारे में बात करते हैं , जबकि अन्य एसईओ के लिए नामकरण छवियों पर अधिक संकीर्ण रूप से केंद्रित हैं ।
यदि हम Ahrefs 'कीवर्ड एक्सप्लोरर में शीर्ष क्रम के पन्नों की भी जाँच करते हैं , तो यहाँ हम देखते हैं:
अधिक केंद्रित पृष्ठों में कम बैकलिंक्स और कम "प्राधिकरण" है।
तो यहां क्या हो रहा है?
शीर्ष पदों पर रैंक करने वाले व्यापक पृष्ठ उनके " अधिकार " के कारण हैं । उनके पास सैकड़ों रेफ़रिंग डोमेन से बैकलिंक्स हैं जो उन्हें सैकड़ों संकरे विषयों के लिए रैंकिंग में "बल" देने की अनुमति देता है।
लेकिन Google अभी भी इस कीवर्ड के लिए कुछ और केंद्रित पेज रैंक करता है, जिसका अर्थ है कि अभी भी रैंक करने का मौका है। बस इसे एक सामयिक लंबी पूंछ वाले कीवर्ड के रूप में मानें।
इस उदाहरण में, कि "कैसे के लिए छवियों को नाम के लिए के बारे में सामग्री बनाने का मतलब होगा एसईओ " के रूप में की अधिक सामान्य विषय के लिए विरोध "छवि एसईओ ।" ऐसा करें, और आपको रैंक करने के लिए "अधिकार" की आवश्यकता नहीं होगी।
या आप इसके विपरीत कर सकते हैं:
यह व्यापक विषय के बारे में लिखना है, पेज के लिए एक टन लिंक का निर्माण करना है, और यह देखना है कि यह न केवल निकटवर्ती लंबी-पूंछ बल्कि अर्ध-प्रासंगिक लंबी पूंछ (जैसे, " एसईओ के लिए चित्र कैसे बनाएं ") के लिए रैंक करता है।
शोपिज़ के गाइड टू इमेज ऑप्टिमाइज़ेशन के साथ ऐसा होने का एक उदाहरण आप देख सकते हैं, जो "इमेज ऑप्टिमाइज़ेशन" के "हेड" कीवर्ड के लिए रैंक करता है (800 खोजें / महीना) प्लस लगभग 2. 9K अन्य समान लॉन्ग-टेल कीवर्ड:
आपके द्वारा नीचे जाने के लिए आपके द्वारा चुना जाने वाला मार्ग इन प्रश्नों के उत्तर पर निर्भर करेगा:
पिछले एक के साथ संघर्ष?
यहाँ मदद करने के लिए हमारे सबसे अच्छे लिंक बिल्डिंग गाइडों में से कुछ हैं:
लंबे-पूंछ वाले कीवर्ड उतने सरल नहीं होते जितने लोग सोचते हैं।
उसके द्वारा, मेरा मतलब है कि कम-मात्रा वाले कीवर्ड हमेशा उच्च-मात्रा वाले कीवर्ड की तुलना में रैंक करना आसान नहीं होते हैं। कभी-कभी वे बहुत व्यापक विषय का हिस्सा होते हैं, और Google "अगोचर" लंबी-पूंछ भिन्नता के लिए समान परिणाम दिखाता है जैसा कि वे "सिर" कीवर्ड के लिए करते हैं।
इस लेख का लक्ष्य आपको यह सिखाना था कि Google विभिन्न प्रकार के लंबे-पूंछ वाले कीवर्ड के साथ कैसे व्यवहार करता है। इन विवरणों पर ध्यान देने से आपको विभिन्न प्रकार के लंबे-पूंछ वाले खोजशब्दों को प्रभावी ढंग से लक्षित करने और खोज इंजन से टन ट्रैफ़िक प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
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